scriptछह पूर्व विद्यार्थियों को आईआईएम-ए का ‘यंग एल्युमिनी अचीवर’ अवार्ड | Six IIMA alumni receive Young Alumni Achievers Award 2019 | Patrika News

छह पूर्व विद्यार्थियों को आईआईएम-ए का ‘यंग एल्युमिनी अचीवर’ अवार्ड

locationअहमदाबादPublished: Jun 18, 2019 09:21:27 pm

तीन श्रेणियों में बेहतर काम करने वालों को दिया गया पुरस्कार
 

IIMA

छह पूर्व विद्यार्थियों को आईआईएम-ए का ‘यंग एल्युमिनी अचीवर’ अवार्ड

अहमदाबाद. भारतीय प्रबंध संस्थान-अहमदाबाद (आईआईएम-ए) से प्रबंधन की शिक्षा प्राप्त करने के बाद अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा, काम के बूते बेहतर मुकाम बनाने वाले छह पूर्व विद्यार्थियों को आईआईएम-ए ने ‘यंग एल्युमिनी अचीवर’ अवार्ड-२०१९ से सम्मानित किया है। ये लगातार पांचवां वर्ष है, जब संस्थान की ओर से यह पुरस्कार दिया गया।
इस वर्ष तीन श्रेणियों में यह पुरस्कार दिया गया है। इसमें कोर्पोरेट लीडर श्रेणी में क्रेडिट सुइस इंडिया के एमडी सुमित जालान (पीजीपी-एम-२००२), बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप की दक्षिण-पूर्व एशिया की प्रमुख एवं एमडी वैशाली रस्तोगी (पीजीपी-एम-१९९७), वारबर्ग पिंकस इंडिया के एमडी विराज साहनी (पीजीपी-एम-२०००) को पुरस्कृत किया गया है।
उद्यमी (एन्टरप्रेन्योर) श्रेणी में फ्रेक्टल एनालिटिक्स के सीईओ प्रणय अग्रवाल (पीजीपी-एम-१९९८) को और इसी कंपनी के ग्रुप सीईओ श्रीकंठ वेलामकन्नी (पीजीपी-एम-1998) को पुरस्कृत किया गया है।
अकादमिक श्रेणी में ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ऑफ केम्ब्रिज में फिजिक्स की रीडर डॉ. सुचित्रा सेबेस्टियन (पीजीपीएम-1997) को सम्मानित किया गया है।
आईआईएम-ए के निदेशक प्रो.एरोल डिसूजा ने कहा कि इस साल भी ऐसे पूर्व विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया है, जिन्होंने अपने बूते कोर्पोरेट, एन्टरपे्रन्योर और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम कर संस्थान का नाम रोशन किया है। उनका काम और उसके प्रति लगन संस्थान के पूर्व विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायी है।
आईआईएम-ए के डीन (एल्युमिनी एंड एक्टर्नल रिलेशन) प्रो.राकेश बसंत ने कहा कि जब से यह पुरस्कार देना शुरू किया है तब से यह पाया गया कि संस्थान के पूर्व विद्यार्थियों ने अलग-अलग क्षेत्रों में प्रेरणादायी काम किया है। यही लोग संस्थान के ब्रांड एम्बेसेडर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो