तालाला में छह, सूत्रापाडा व मांगरोल में तीन-तीन इंच बारिश

हालार में बारिश

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 05 Sep 2019, 11:03 PM IST

राजकोट. सौराष्ट्र में अगले पांच दिनों में भारी बारिश की चेतावनी के बीच गुरुवार को बारिश हुई। गिर सोमनाथ, जूनागढ़ एवं अमरेली में अच्छी बरसात देखी गई। सबसे ज्यादा बारिश गिर सोमनाथ जिले के तालाला में हुई, जहां चार घंटे में ही छह इंच बारिश होने से चारों ओर पानी ही पानी देखा गया। इसके अलावा, सूत्रापाड़ा व मांगरोल में तीन-तीन इंच बारिश दर्ज की गई।
उधर, राजकोट सहित जिले में एक इंच तक बारिश हुई। इस प्रकार सौराष्ट्र में सीजन की १७० प्रतिशत बारिश हुई है।
तालाला गिर में तेज बारिश के चलते गुरुवार को मार्गों पर पानी भर गया। जूनागढ़ जिले के मांगरोल, वंथली, मालिया हाटीना, विसावदर, केशोद, माणावदर में भी अच्छी बारिश हुई। अमरेली जिले के राजुला में डेढ़, खांभा में १६ मिलीमीटर, धारी में १४, राजकोट जिले के पडधरी में आधी इंच बारिश हुई। इसके अलावा गोंडल, कोटडासांगाणी, कुतियाणा, वांकानेर आदि स्थलों पर भी रिमझिम हुई।


हालार में बारिश
जामनगर. सौराष्ट्र के हालार क्षेत्र (जामनगर एवं देवभूमि द्वारका जिले) में पिछले २४ घंटों के दौरान बरसाती माहौल होने से आधी से तीन इंच तक बारिश हुई।
जानकारी के अनुसार जामनगर में बुधवार रात को बूंदाबांदी हुई और सुबह तक बारिश जारी रही। जिले में गुरुवार सुबह ६ बजे तक पिछले २४ घंटों के दौरान जोडिया में डेढ़ इंच, कालावड में एक, जामजोधपुर में तीन व हडियाणा में तीन इंच बारिश होने से गांव में तथा आसपास के क्षेत्रों में पानी भर गया।
देवभूमि द्वारका जिले में भाणवड में दो इंच बारिश हुई। अन्य तहसीलों में भी बरसाती माहौल रहा। भाणवड तहसील के जामपर में तीन इंच बारिश होने से खेतों में पानी भर गया। एक ही बारिश में गांव के तालाब-चेकडेम भर गए। अन्य गांवों में भी एक से तीन इंच बारिश हुई। द्वारका में व कल्याणपुर में रिमझिम के साथ सिर्फ ५ मिलीमीटर बारिश हुई।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned