गुजरात में छह लाख लोग अर्थराइटिस से पीडि़त

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 13 2017 04:45:38 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
गुजरात में छह लाख लोग अर्थराइटिस से पीडि़त

गुजरात में हर सौ वां व्यक्ति अर्थराइटिस रोग से पीडि़त है। राज्य में करीब छह लाख लोग इस बीमारी को झेल रहे हैं। लक्षणों के आधार पर उपचार लिया जाए तो पीड

अहमदाबाद।गुजरात में हर सौ वां व्यक्ति अर्थराइटिस रोग से पीडि़त है। राज्य में करीब छह लाख लोग इस बीमारी को झेल रहे हैं। लक्षणों के आधार पर उपचार लिया जाए तो पीडि़त अच्छा जीवन जी सकते हैं। इस तरह की बीमारी को लेकर मेराथॉन कंसेप्ट से जागरुकता दी जाएगी।

रूमेटोलोजी एसोसिएशन ऑफ गुजरात एवं अंतरध्वनी नामक एंकलोजिंग स्पोंडिलाइटिस सपोर्ट ग्रुप के तत्वाधान में रविवार सुबह सात बजे साबरमती रिवरफ्रंट पर अर्थराइटिस रोग की जागरुकता के उद्देश्य से मेराथॉन कंसेप्ट पर रूमाथॉन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पांच सौ स्पर्धक भाग लेंगे। इसके बाद रूमेटोलोजिस्ट और फीजियोथेरेपिस्ट रोग के विविध पहलुओं पर चर्चा करेंगे। रूमेटोलोजिस्ट डॉ. विष्णु शर्मा के अनुसार अर्थराइटिस का असरकारक उपचार मौजूद है। उचित उपचार से इसे नियंत्रण में लाया जा सकता है। रूमोलोजिस्ट डॉ. रीना शर्मा का कहना है कि पहली बार आयोजित होने वाली रूमाथॉन से मरीजों का आत्मविश्वास बढेगा।

गेलोप्स ऑटो को टाटा मोटर्स की कमर्शियल व्हीकल डीलरशिप

टाटा मोटर्स ने गेलोप्स ऑटोलिंक प्रा. लिमिटेड को कमर्शियल व्हीकल डीलर बनाया है। पहले ही दिन गेलोप्स ने 55 कमर्शियल वाहनों की बिक्री की। सरखेज-बावला रोड स्थित गेलोप्स ऑटोलिंक करीब 30028 वर्गफीट जमीन में है, जिसमें हर रोज 36 वाहनों के रखने की क्षमता है। जहां टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहनों के सभी रेंज उपलब्ध होंगे। टाटा मोटर्स के सेल्स एवं मार्केटिंग हेड आर.टी. वासन के मुताबिक गेलोप्स ऑटोलिंक के साथ कंपनी अपने वाहनों को लोगों तक पहुंचा सकेगी।

गेलोप्स ऑटोलिंक के मैनेजिंग पार्टनर तनुज पुगलिया ने बताया कि टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहनों की अच्छी डिमांग है। इस शोरूम में बिक्री, सर्विस और स्पेयर पार्ट्स के लिए सिंगल प्वाइन्ट हब है, जिससे वाहनों की आसानी से खरीद के साथ सर्विस उपलब्ध हो सकेगी।

 

नगरपालिका के कर्मचारियों ने की हड़ताल, तीन दिन चलेगी

सातवें वेतन आयोग का लाभ एवं लम्बित मांगों को लेकर नगरपालिका (नपा) के कर्मचारी बुधवार को हड़ताल पर उतर गए। गुजरात राज्य नगरपालिका कर्मचारी महामंडल की ओर से किए गए ऐलान के चलते उमरेठ, बोरीयावी व बोरसद नपा के कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू की है, जबकि आणंद, पेटलाद, ओड, करमसद, वल्लभविद्यानगर एवं सोजित्रा के कर्मचारी हड़ताल में नहीं जुड़े हैं।

 

खेड़ा जिले में नडियाद नपा के सभी कर्मचारी हड़ताल में जुडऩे से नडियाद, उमरेठ, बोरसद, बोरीयावी में नपा के कार्य बाधित रहा। तीन दिवसीय हड़ताल के पहले दिन बुधवार को उमरेठ एवं बोरीयावी में कर्मचारियों ने नपा के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned