scriptsix lane, Chief minister, road, connectivity, prime minister | बगोदरा-तारापुर सिक्सलेन पर सफर होगा आसान | Patrika News

बगोदरा-तारापुर सिक्सलेन पर सफर होगा आसान

six lane, Chief minister, road, connectivity, prime minister : मुख्यमंत्री ने 649 करोड़ की लागत से बने 54 किमी लम्बी सड़क का लोकार्पण

अहमदाबाद

Published: April 23, 2022 11:28:36 am

गांधीनगर. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने साफ तौर पर कहा कि राज्य की मजबूत कनेक्टिविटी के कारण देश और दुनिया के लोग उद्योग-व्यापार और निवेश के लिए गुजरात का चयन करते हैं। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में गुजरात ने रेल, रोड और एयर कनेक्टिविटी का जो सर्वोत्तम इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया है, उसने राज्य के विकास को 'Ó रोल मॉडल के रूप में स्थापित किया है। यह बात उन्होंने शुक्रवार को बगोदरा-तारापुर-वासद हाईवे की बगोदरा से तारापुर के बीच 649 करोड़ रुपए की लागत से तैयार 54 किलोमीटर लंबी सड़क के सिक्स लेन निर्माण कार्य का लोकार्पण करते हुए कही।
बगोदरा-तारापुर सिक्सलेन पर सफर होगा आसान
बगोदरा-तारापुर सिक्सलेन पर सफर होगा आसान
सड़क एवं भवन विभाग ने बगोदरा-तारापुर-वासद हाईवे को सिक्स लेन बनाने का प्रोजेक्ट दो पैकेज में शुरू करने का निर्णय कर तारापुर-वासद हाईवे का सिक्स लेन का निर्माण कार्य 1005 करोड़ रुपए के खर्च से अक्टूबर, 2021 में पूरा कर लिया था।
मुख्यमंत्री पटेल ने सड़क एवं भवन मंत्री पूर्णेशभाई मोदी की उपस्थिति में शुक्रवार को इस हाईवे के पैकेज-1 के अंतर्गत 649 करोड़ रुपए के खर्च से तैयार बगोदरा से तारापुर के बीच 54 किलोमीटर लंबे सिक्स लेन हाईवे का लोकार्पण किया।
पटेल ने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों को भी पक्की सड़कों की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 4086 करोड़ रुपए के खर्च से 13,700 किलोमीटर लंबी ग्रामीण सड़कों का निर्माण कार्य दो दशक में पूर्ण किया है। राजकोट हाईवे 6 लेन का बन रहा है, सरखेज-गांधीनगर हाईवे 6 लेन बनने की तैयारी है और गांवों को भी अधिक से अधिक रोड कनेक्टिविटी से जोड़ा जा रहा है।
इस अवसर पर सड़क एवं भवन मंत्री पूर्णेशभाई मोदी ने कहा कि वासद से तारापुर 47 किलोमीटर और तारापुर से बगोदरा 54 किलोमीटर सहित दो हिस्सों में कुल 101 किलोमीटर का हाईवे करोड़ों रुपए की लागत से तैयार हुआ है। यह हाईवे दक्षिण और मध्य गुजरात के लाखों नागरिकों की आवाजाही के लिए एक सेतु साबित होगा।
पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक भूपेंद्रसिंह चूड़ास्मा ने कहा कि आज हम जो विकास देख रहे हैं, उसकी नींव भाजपा के शासन में श्री केशूभाई पटेल ने रखी थी। सड़क एवं मकान विभाग के सचिव एसबी वसावा ने स्वागत भाषण में कहा कि सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और कच्छ को जोडऩे वाला यह सिक्स लेन हाईवे परिवहन को आसान बनाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क एवं भवन विभाग की ओर से सड़कों को फोर और सिक्स लेन में बदलने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस तरह, पूरे राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों को परिवहन से जोडऩे का काम हो रहा है।
इसके अलावा, इस सड़क पर 32 बस स्टैंड, हाईटेक कैमरे के साथ सर्विलांस सिस्टम, स्पीड डिस्प्ले सिस्टम तथा वेरियेबल मैसेज डिस्प्ले सिस्टम का उपयोग किया गया है। इस अवसर पर विधायक बाबूभाई पटेल, जिला कलक्टर संदीप सागले, जिला विकास अधिकारी अनिल धामेलिया, सड़क एवं भवन विभाग के अधिकारी एवं पदाधिकारियों के साथ ग्रामीण उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार एक स्मारक, किसी भी धर्म को पूजा-पाठ की इजाजत नहीं', साकेत कोर्ट में ASI का हलफनामाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलआर्थिक तंगी और तेल की कमी से जूझ रहे पाकिस्तान ने ढूंढा अजीब तरीका, कर्मचारियों को ज्यादा छुट्टियां देने की तैयारी!QUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.