scriptनशीले पदार्थ की तस्करी में छह पाकिस्तानी गिरफ्तार | Six pak fishermen arrested smuggling narcotics drugs | Patrika News

नशीले पदार्थ की तस्करी में छह पाकिस्तानी गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: May 27, 2019 10:23:41 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

डीआरआई कर रही है पूछताछ

DRI

नशीले पदार्थ की तस्करी में छह पाकिस्तानी गिरफ्तार

अहमदाबाद. राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने गुजरात के जखौ बंदरगाह पर २१८ किलोग्राम नशीले पदार्थ की तस्करी के मामले में छह पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया। फिलहाल डीआरआई इन पाकिस्तानियों से पूछताछ कर रही है।
डीआरआई को जानकारी मिली थी कि पाकिस्तानी नौका ‘अल मदीनाÓ बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ की खेप लेकर आ रही है, जो देश के अलग-अलग हिस्सों में ले जाई जाएगी। बाद में डीआरआई ने इसकी जानकारी भारतीय तटरक्षक बल को दी। बाद में तटरक्षक बल के जवानों ने उस नौका समुद्र में पकड़ लिया और उसे गुजरात के समुद्री किनारे कच्छ के जखौ बंदरगाह पर लाया गया। इस नौका से तटरक्षक बल ने नशीले पदार्थ के 194 पैकेट् जब्त किए और मछुआरों को हिरासत में ले लिया। बाद में मछुआरों को नौका के साथ पूछताछ के लिए डीआरआई को सौंप दिया। डीआरआई ने छह पाकिस्तानी मछुआरों को भुज अदालत में पेशकर सोमवार तक रिमांड पर लिया था। डीआरआई अधिकारियों को पूछताछ के दौरान मालूम हुआ कि भारतीय समुद्री सीमा में 330 किलोग्राम नशीले पदार्थ की खेप लाई गई, जो 11 बड़े-बड़े बोरे में थी।
डीआरआई के मुताबिक जब इन पाकिस्तानी मछुआरों को तटरक्षक ने ललकारा था तब उन्होंने कई बैग समुद्र में फेंक दिए, लेकिन तब तक तटरक्षक जवान नौका के पास पहुंचकर उसमें 218 किलोग्राम नशीले पदार्थ के 194 पैकेट जब्त किए। डीआरआई अधिकारियों को पूछताछ में मालूम हुआ कि करांची में इब्राहिम हैदररी बंदरगाह से यह नौका रवाना हुई थी। इससे पहले 10 मई उन्होंने यह खेप बलूचिस्तान के माहाडी बंदरगाह से नौका पर रखी थी। फिलहाल डीआरआई पाकिस्तानी मछुआरों से पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो