scriptवडनगर के तालाब से कछुआ की तस्करी! | Smuggled turtle | Patrika News

वडनगर के तालाब से कछुआ की तस्करी!

locationअहमदाबादPublished: Aug 07, 2018 10:23:01 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

तस्करों ने किया वीडियो वायरल

Video Viral

वडनगर के तालाब से कछुआ की तस्करी!

महेसाणा. जिले के वडनगर में कछुआ तस्करी का मामला सामने आया है। वडनगर के शर्मिष्ठा तालाब से अज्ञात लोगों ने कछुआ निकाला और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया तो प्रशासन हरकत में आया है। पुलिस ने शंकास्पदों से पूछताछ की है।
जानकारी के अनुसार वडनगर के प्रसिद्ध शर्मिष्ठा तालाब से करीब ४० किलो के कछुए के अज्ञात व्यक्तियों ने निकाला और उसका वीडिया भी बनाया। बाद में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया तो पूरा मामला सामने आया। वन विभाग ने सोमवार रात को वडनगर थाने में मामला दर्ज कराया।

ऐसे पकड़ा कछुए को :
बारोमास पानी से भरपूर शर्मिष्ठा तालाब में कछुओं के साथ-साथ अन्य जलचर प्राणी भी रहते हैं। यहां पर कछुओं की संख्या ज्यादा होने से लोग कछुओं को देखने के लिए तालाब के किनारे पर जाते हैं। इस दौरान करीब ३५-४० वर्षीय कछुए को मछली पकडऩे वाले कांटे से अज्ञात व्यक्ति तालाब के किनारे लाए और करीब ४ से अधिक लोगों ने तालाब से हरी चादर में रखकर कछुए के बाहर निकाला।

तांत्रिक विधि या खाने के लिए!
पुलिस का मानना है कि तांत्रिक विधि के लिए अथवा खाने के लिए कछुए की चोरी की गई है। चोरी किए गए कछुए का वजन ३०-४० किलो बताया जा रहा है। चोरों ने कछुआ पकडऩे का पूरा वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया था।
पीएम के गांव में घटना, कलक्टर व एसपी भी पहुंचे
प्रधानमंत्री के गांव में हुई इस घटना पर जिला कलक्टर एच. एन. पटेल व जिला पुलिस अधीक्षक नीलेश जांजडिया सहित टीम ने मंगलवार को तालाब का दौरा किया।
साढ़े पांच फीट लम्बा अजगर पकड़ा
जूनागढ़. गिर सोमनाथ जिले के ऊना-देलवाड़ा रोड पर सार्वजनिक शौचालय के निकट से सोमवार रात को साढ़े पांच फीट लम्बा अजगर मिला। सांप पकडऩे वाले अशोकभाई चौहान अजगर को पकड़ा और वन विभाग ने उसे जंगल में छोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो