'सोशल मीडिया से 'खास व्यक्ति' से 'आमआदमी' तक पहुंचा सूचना-प्रसार का अधिकार'

Social media, rights, Gujarat congress, computer, telecome : कार्यकर्ता नकारात्मकता का सोशल मीडिया पर सकारात्मक तरीके से दें जवाब: सातव

By: Pushpendra Rajput

Published: 30 Jun 2020, 09:29 PM IST

गांधीनगर. गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति की ओर से मंगलवार को 'सोशल मीडिया दिवस' मनाया गया। इस मौके पर गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि जहां दुनियाभर में सूचना और प्रसार का अधिकार 'खास आदमी के पास था, जो सोशल मीडिया के जरिए अब 'आम आदमी' तक पहुंच गया। सोशल मीडिया के जरिए कोरोना जैसी महामारी में जनता की भावना को व्यक्त किया गया। फेसबुक और ट्विटर के जरिए गुजरात प्रदेश ने जरूरतमंदों को मदद की थी। सोशल मीडिया से जनता की समस्या को उजागर कर मास्क की कीमतों घटाने, धमण वेन्टीलेयर स्केम, अस्पताल में अपर्याप्त उपचार और गरीबों, श्रमिकों और विद्यार्थियों की आवाज बुलंद की गई।
गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने कहा कि आगामी दिनों में टेक्नोलॉजी से नई पीढ़ी सत्य के साथ आगे बढ़ेगी तो ही सच्ची आजादी टिकी रहेगी। दूसरी आजादी की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहना होगा।
गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव ने सोशल मीडिया दिवस पर शुभकामनाएं देते कहा कि सोशल मीडिया प्रत्येक के जीवन का अभिन्न और जरूरी साधन बन गया है। जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तब टेलीकॉम क्रांति की शुरुआत गुजरात के सपूत सैम पित्रोडा के सहयोग से की गई। जब राजीव गांधी कम्प्यूटर लाए थे तब भारतीय जनता पार्टी नेताओं ने बैलगाड़ी पर आकर विरोध जताया था। इसके बावजूद राजीव गांधी ने दृढ़ता से कम्प्यूटर का उपयोग की शुरुआत की थी।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned