scriptमदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर नकदी चुराने वाले दो गिरफ्तार | Sog Ahmedabad arrest three in ATM card theft | Patrika News

मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर नकदी चुराने वाले दो गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Nov 16, 2018 10:31:49 pm

एसओजी ने दो मामले सुलझाए, एक आरोपी किशोर,तीन माह में आरोपियों ने २० लोगों को ठगने का आरोप कबूला

ATM

मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर नकदी चुराने वाले दो गिरफ्तार

अहमदाबाद. शाहीबाग और मेघाणीनगर में स्थित एटीएम सेंटरों में आने वाले लोगों को रुपए निकालने में मदद के बहाने से पिन नंबर जानकर और एटीएम कार्ड बदलकर खाते से रुपयों की चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने पकड़ा है। इसमें एक आरोपी किशोर है। दो सगे भाई हैं। आरोपियों के विरुद्ध दो मामले दर्ज हैं।
गिरफ्तार आरोपियों में कुबेरनगर पुष्पानगर निवासी सुरेन्द्र उर्फ सोनू ठाकुर (21), उसका भाई दीपक उर्फ दुर्गेश ठाकुर (३०) एवं एक नाबालिग शामिल है। आरोपियों के पास से चार एटीएम कार्ड और 21 हजार की नकदी बरामद होने पर हिरासत में लेकर की। आरोपियों ने तीन महीने में २० के करीब महिला व पुरुषों से ठगी की होने का आरोप कबूला है।
आरोपियों ने कबूला कि वे ज्यादातर मेघाणीनगर में रामेश्वर चार रास्ते के पास पुलिस चौकी के सामने स्थित एसबीआई के एटीएम में, सिविल अस्पताल के पास तीन नंबर गेट स्थित एसबीआई के एटीएम और पांच नंबर गेट स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में उपस्थित रहते। यहां मदद करने के बहाने से पिन नंबर जान लेते और नजर चुराकर बैंक जैसा ही दिखने वाला एटीएमकार्ड उस महिला व पुरुष को देकर उसका एटीएमकार्ड खुद रख लेते थे। महिला व पुरुष के पैसे लेकर वहां से घर जाने पर आरोपी उस महिला व पुरुष के एटीएमकार्ड से रुपए निकाल लेते थे। आरोपियों ने बीते तीन महीने में करीब दो से ढाई लाख रुपए निकाले होने का आरोप कबूला है।
मेघाणीनगर में महिला को निकालकर दिए थे पांच हजार
आरोपियों ने सितंबर में मेघाणीनगर में पूजा हॉस्पिटल के पास एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने पहुंचीं पुष्पाबेन पटेल की मदद करते हुए उन्हें उनके पति के नाम के एटीएमकार्ड से ५००० रुपए निकालकर दिए थे। उनसे उनका पिन नंबर जान व उनके पति का एटीएमकार्ड बदल कर खाते से 32 हजार रुपए निकाल लिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो