scriptGujarat Social News : छोटे भाई के अभियान के साथ कदमताल कर रहे सोमा मोदी | Soma Modi following the campaign of younger brother | Patrika News

Gujarat Social News : छोटे भाई के अभियान के साथ कदमताल कर रहे सोमा मोदी

locationअहमदाबादPublished: May 16, 2022 01:15:32 am

Submitted by:

Binod Pandey

समग्र गुजरात मोढ मोदी समाज की बैठक
समाज की एकता और विकास पर बल

Gujarat Social News : छोटे भाई के अभियान के साथ कदमताल कर रहे सोमा मोदी

Gujarat Social News : छोटे भाई के अभियान के साथ कदमताल कर रहे सोमा मोदी

पालनपुर. बनासकांठा जिले की दांता तहसील स्थित शक्तिपीठ अंबाजी में रविवार को समग्र गुजरात मोढ मोदी समाज की राज्यस्तरीय बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बड़े भाई सोमालाल मोदी ने की। इस अवसर पर राज्य के पर्यटन मंत्री पूर्णेश मोदी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर सोमा मोदी ने कहा कि मोदी समाज में ही नहीं बल्कि पूरे देश में कन्याओं की कमी है। उन्होंने बेटी बचाओं अभियान को तेज करने का आह्वान किया।

बैठक में समाज की एकता और विकास को प्राथमिकता देते हुए इस पर बल दिया गया। इस अवसर पर मंत्री पूर्णश मोदी ने कहा कि देश के विभिन्न जातियों में शामिल 13 करोड़ मोढ मोदी समाज के लोगों को एक प्लेटफार्म पर लाने का प्रयास शुरू किया जाएगा।
आगामी समय में चार क्षेत्रों मेंं समाज को आगे लाने का प्रयास किया जाएगा। इसमें सामाजिक क्षेत्र में वर-वधू चयन मेला, समूह विवाह, धार्मिक क्षेत्र में कुलदेवी मोढेश्वरी माता और बहुचरा माता मंदिर का पाटोत्सव आयोजन करने और शिक्षा क्षेत्र में आईएएस और आईपीएस जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं के के लिए कोचिंग शुरू करने आदि को शामिल किया गया है। राजनीतिक क्षेत्र में 100 विभिन्न घटकों को एक कर राजनीतिक मदद देकर उनके उत्थान के लिए कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर मंत्री के हाथों नए नियुक्त हुए पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया।
माली समाज का 21वां सामूहिक विवाह समारोह
पालनपुर. बनासकांठा जिले की डीसा तहसील के मालगढ स्थित प्राथमिक स्कूल में माली समाज का 21वां सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया।

palanpur-mali_samaj.jpg
इसमें 29 युगल परिणय सूत्र में बंधे। माली समाज समूह लग्न महोत्सव समिति, डीसा की ओर से आयेाजित समारोह में दियोदर के शास्त्री रमेश चंद्र ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच नव दंपत्तियों की विवाह रस्म पूरी कराई। समाज के दाताओं की ओर से नवदंपत्तियों को भेंट स्वरूप घर-गृहस्थी का सामान दिया गया।
कार्यक्रम में सभी ने सह भोज का लुत्फ उठाया। इस अवसर पर मुख्य यजमान हीरा रघजी कच्छवा परिवार समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो