script

ईवीएम में कुछ तो गड़बड़ा है: पित्रौदा

locationअहमदाबादPublished: Apr 18, 2019 10:59:54 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

ईवीएम पर उठाए सवाल

technocrate

ईवीएम में कुछ तो गड़बड़ा है: पित्रौदा

अहमदाबाद. ईवीएम को लेकर विपक्ष हमेशा ही सवाल उठाते रहा है। पालडी स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में गुरुवार को भी टेक्नोक्रेट और कांग्रेस की नेता सैम पित्रोदा ने भी ईवीएम पर सवाल उठाए। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि मैं एक टेक्नोक्रेट और इंजीनियर के तौर पर मानूं तो ईवीएम से संतुष्ट नहीं हूं। यदि एक वर्ष के लिए ईवीएम स्टडी के लिए दिया जाए तो कुछ तो पता चल सकता है। ईवीएम की डिजाइन देखनी पड़ेगी। सॉफ्टवेयर समझना पड़ेगा। फिर कुछ तो गड़बड़ है ईवीएम में।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चाहे कृषि हो, सूचना तकनीक हो, अंतरिक्ष, परमाणु ऊर्जा, ऑटोमोबाइल, फार्मास्युटिकल हो हर क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा किए हैं, लेकिन पिछले पांच वर्षों में केन्द्र की भाजपा सरकार ने चाहे भ्रष्टाचार खत्म, कालाधन वापस लाना और100 स्मार्ट सिटी बनाने की बात हो जो वादे किए थे उसमें कुछ भी नहीं नहीं किया। हां, अहमदाबाबाद के निकट दस-बारह वर्षों से गिफ्ट सिटी बनाने की बात चल रही, लेकिन वहां अभी वहां कुछ खास नहीं हुआ। 300 एकड़ जमीन खाली पड़ी है।
गुजरात विकास मॉडल की सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें हैं। गुजरात विकास का मॉडल नहीं है। नोटबंदी, जीएसटी के मुद्दे पर भी उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार पर प्रहार किया। उन्होंने कहा नोटबंदी और जीएसटी से लघु उद्योग खस्ताहाल हो गए। रोजगार छिन गए।
उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा केन्द्र की सरकार ने सभी संस्थाओं को खत्म कर दिया। चाहे सीबीआई हो, बैंक हो, विश्वविद्यालय होंं। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र की को लेकर कहा कि काफी मंथन करके घोषणा पत्र बनाया है। देशभर में काफी लोगों से बात की है। सब की राय जानने के बाद घोषणा पत्र तैयार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो