script

रतनपोल में दिन-दहाड़े सोनी की हत्या

locationअहमदाबादPublished: Oct 15, 2017 09:20:13 pm

रतनपोल इलाके की शेठ की पोल में रंगीला चैम्बर्स स्थित गुरुकृपा टच नाम से सोने के आभूषण बनाने वाले सोनी की दिन-दहाड़े हत्या कर करने का मामला सामने आया ह

Sonat kills son in Ratnapole

Sonat kills son in Ratnapole

अहमदाबाद।रतनपोल इलाके की शेठ की पोल में रंगीला चैम्बर्स स्थित गुरुकृपा टच नाम से सोने के आभूषण बनाने वाले सोनी की दिन-दहाड़े हत्या कर करने का मामला सामने आया है। आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। पैसों के लेनदेन के विवाद में शुक्रवार दोपहर सोनी पर हमला किया गया था। वी.एस.अस्पताल में सोनी ने दम तोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार गुरुकुल रोड पर सर्जन टावर-2 में रहने वाले सुभाषचंद्र सोनी (५३) अपने पुत्र जतिन उर्फ रवि की रतनपोल स्थित दुकान पर बैठते हैं। शुक्रवार सुबह बापूनगर में रहने वाले जयेश सोनी के भाई मुकेश सोनी का फोन आया उन्होंने कहा कि वह बकाया दस हजार रुपए लेने आ रहे हैं। सुभाषचंद्र ने कहा कि रुपए सोमवार को देने का वादा है। इस पर मुकेश नाराज हो गए फोन काट दिया और कुछ देर बाद दुकान पर आ गए। पैसों की मांग की।


सोमवार का वादा याद दिलाने पर हाथापाई की। इस दौरान उनके पुत्र व पड़ोस के व्यापारियों ने बीच बचाव किया। मुकेश भाई को बुलाकर लाने की धमकी देते हुए चला गया। दोपहर को उनका पुत्र काम से बाहर गया इसी दौरान करीब ढाई बजे जयेशी व उसके साथ दो और व्यक्ति उनकी दुकान पर आ गए। अभद्र भाषा में बोलने लगे। पैसों की तत्काल मांग करते हुए नहीं देने पर हड्डियां तोडऩे की धमकी देते हुए पिटाई शुरू कर दी। इसी दौरान जयेशभाई ने चाकू से सुभाषचंद्र के दाएं पैर की जांघ पर चाकू से वार कर दिया। चिल्लाने पर जयेश व दोनों व्यक्ति फरार हो गए। लोगों ने १०८ की मदद से वी.एस.अस्पताल में भर्ती कराया।

दरअसल सुभाषचंद्र के बेटे ने काम के लिए अपने सुभाषचंद्र के भानेज जवाई कौशिक सोनी के पास से सोना लिया था। कौशिक ने यह सोना बापूनगर के रहने वाले जयेश सोनी के पास से दिलाया था। इसके ३९ हजार रुपए चुकाने थे। धीरे-धीरे करके २९ हजार रुपए जयेश को दे दिए थे। बाकी १० हजार रुपए सोमवार को देने का वादा किया था। इसी की उगाही के लिए यह जबरजस्ती कर रहे थे।

२२ दिनों में 10 की हत्या

शहर में बीते 22 दिनों में 10 लोगों की हत्या की घटना सामने आई है।दो दिन पहले ही वस्त्रापुर इलाके में हुई वृद्धा मीनाबेन जोग की हत्या की गुत्थी अभी तक भी सुलझ नहीं पाई है।

कनाडा भेजने के बहाने लगाई ३३ लाख की चपत

कनाडा भेजने के बहाने से ३३ लाख रुपए लेने के बाद भी कनाडा नहीं भेजकर और पैसे वापस मांगने पर पिटाई करने का मामला बोपल थाने में दर्ज हुआ है। वेजलपुर श्रीनंदनगर निवासी मनीषाबेन परमार (३७) ने बोपल थाने में साउथ बोपलगार्डन रेसिडेंसी निवासी कल्पेश शेठ व उनकी पत्नी काजल शेठ पर 33 लाख रुपए की ठगी और मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है।

आरोप लगाया गया है कि दंपत्ति वीजा व विदेश भेजने का काम करता होने का पता चला, जिससे दो साल पहले संपर्क होने पर मनीषाबेन ने कल्पेश व उनकी पत्नी को कनाडा में नौकरी करने जाने के लिए बोला था। दोनों ने इसके लिए रुपए मांगे थे, जिस पर टुकड़े टुकड़े में ३३ लाख रुपए दंपत्ति को दिए थे। लेकिन इसके बावजूद भी जब उन्हें कनाडा नहीं भेजा गया तो पैसे वापस मांगे।

इस पर पहले आठ आठ लाख के तीन और नौ लाख का एक चेक दिया था। लेकिन यह बाउंस हो गए। जिससे शुक्रवार दोपहर को रुपए के लिए मनीषा दंपत्ति के घर बोपल गई थी। पैसे मांगने पर दोनों आवेश में आ गए। आरोप है कि काजलबेन ने धक्का देते हुए घर की टेबल पर बिठा दिया और फिर मिट्टी का गमला उठाकर उनके सिर पर वार कर दिया। दोबारा पैसे मांगने आने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो