scriptलोगों के लाखों रुपए लेकर सोनी फरार | soni cheat people for ponzi scheme | Patrika News

लोगों के लाखों रुपए लेकर सोनी फरार

locationअहमदाबादPublished: Feb 11, 2018 11:27:44 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

कृष्णनगर में ज्वैलर्स के यहां लोगों का हल्लाबोल

fraud
अहमदाबाद. लुभावनी योजनाएं बताकर लोगों के पास से लाखों रुपए का निवेश लेकर उन्हें राशि लौटाने के समय एक ज्वैलरी शोरूम चलाने वाले सोनी के फरार हो जाने का मामला सामने आया है। लोगों को उनके निवेश के पैसे वापस नहीं मिलने पर उन्होंने कृष्णनगर में आरोपी के ज्वैलरी शोरूम विमल गोल्ड पर पहुंचकर जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया।
लोगों का आरोप है कि विमल गोल्ड के संचालक प्रकाश मोदी ने लोगों को आकर्षित करने के लिए एक साल की एक लुभावनी स्कीम चालू की थी। इस स्कीम के तहत लोगों के पास से सौ रुपए से लेकर पांच सौ रुपए मासिक निवेश कराया जाता था। 11 हफ्ते लोगों को भरने होते थे और अंतिम हफ्ता वह खुद भरता था। इसके पूरेहोने पर उन्हें आभूषण देने की बात तय थी। इसके अलावा इसने फिक्स डिपोजिट करने पर पांच साल में डिपोजिट की गई राशि के दो गुना रुपए देने की योजना भी चालू की थी। इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने निवेश किया था। योजना पूरी होने पर लोगों को अच्छी रकम या वस्तु देने की बात कही थी। इस योजना पर विश्वास करते हुए करीब छह सौ लोगों ने इसमें निवेश भी किया होने की बात सामने आई है।
आरोप है कि प्रकाश मोदी से जब लोग अपने निवेश किए हुए पैसे मांगने के लिए पहुंचने लगे तो वह वादे करके उन्हें टालने लगा। इस पर लोगों को शंका हुई और लोगों ने एकजुट होकर मांग शुरू कर दी। लोगों के कड़े तेवर देखकर वह दुकान और मकान बंद करके फरार हो गया। इसकी खबर लगने पर रविवार को लोगों ने कृष्णनगर में विमल गोल्ड के यहां पहुंचकर हल्लाबोल किया।
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले में निवेशकों की शिकायत पर आरोपी प्रकाश मोदी केविरुद्ध ४२ लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज किया है। हालांकि आरोप लगाने वाले निवेशकों का कहना है कि ठगी का यह आंकड़ा आठ करोड़ रुपए तक का हो सकता है। इसने बड़े पैमाने पर लोगों को चूना लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो