scriptगिरवी रखे आभूषण लेकर सोनी दुकान बंद कर फरार | Soni family cheated six people in Ahmedabad | Patrika News

गिरवी रखे आभूषण लेकर सोनी दुकान बंद कर फरार

locationअहमदाबादPublished: Dec 15, 2018 10:15:29 pm

शाहीबाग थाने में प्राथमिकी दर्ज, छह पीडि़त आए सामने

Cheating

गिरवी रखे आभूषण लेकर सोनी दुकान बंद कर फरार

अहमदाबाद. शहर में लोगों के साथ ठगी करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शाहीबाग इलाके में भी ठगी का एक मामला सामने आया है। जिसमें गिरवी का धंधा करने वाले एक सोनी परिवार पर लोगों के गिरवी रखे सोने-चांदी के आभूषणों को लेकर फरार हो जाने का आरोप लगा है। छह पीडि़त भी सामने आए हैं, जिन्होंने शाहीबाग थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है।
असारवा पीरू भठियारा की चाली निवासी लक्ष्मण पटणी (५८) ने शुक्रवार को शाहीबाग थाने में शाहीबाग सुजाता फ्लैट के पास रुषिका अपार्टमेंट निवासी राजेन्द्र शाह, अजू राजेन्द्र शाह और उसके विक्की राजेन्द्र शाह के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज कराया है।
आरोप है कि इन तीनों ही पति, पत्नी और पुत्र ने लक्ष्मणभाई ही नहीं, बल्कि उनके परिचित और रिश्तेदार ऐसे छह समेत अन्य लोगों को भी ठगा है। लक्ष्मणभाई ने तीन साल पहले से राजेन्द्रभाई शाह की कैलाश की चाली के नाके पर स्थित नाणाधीरनार (गिरवी रखने वाले) की दुकान पर सोने-चांदी के आभूषण गिरवी रखकर ६३५०० रुपए ब्याज पर लिए थे। उनके अलावा उनके रिश्तेदार गोपाल पटणी ने ३५ गहजार, ककूबेन ने 15 हजार, नारणभाई ने 12 हजार, सुरेशभाई चमनभाई पटणी ने दो हजार और सुरेश वेलजीभाई पटणी ने 13 हजार रुपए आभूषण गिरवी रखकर ब्याज पर लिए थे।
आरोप है कि राजेन्द्रभाई ने लक्ष्मणभाई एवं उनके रिश्तेदारों को बताए बिना ही बिना ही और गिरवी रखे आभूषणों को छुड़ाने के लिए कहे बिना ही दुकान बंद कर दी और फरार हो गए। अब उनका कोई अता पता नहीं है।
लक्ष्णभाई का दावा है कि यह तो वे लोग हैं, जिनके पास आभूषणों को गिरवी रखे होने का सोने व चांदी के गिरवी रखे आभूषणों के वजन के साथ का बिल उपलब्ध है। इसके अलावा भी बड़ी संख्या ऐसे लोगों की भी है, जिन्होंने आभूषण गिरवी रखे हैं, लेकिन उनके पास बिल नहीं हैं। ऐसे में सोनी परिवार की ओर से बड़ी संख्या में लोगों के साथ ठगी की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो