scriptSonia Gandhi ने इस प्रदेश की Congress unit भंग की, हालांकि ये पद पर बने रहेंगे | Sonia Gandhi, Congress, Gujarat PCC, executive committee dissolves | Patrika News

Sonia Gandhi ने इस प्रदेश की Congress unit भंग की, हालांकि ये पद पर बने रहेंगे

locationअहमदाबादPublished: Oct 24, 2019 12:31:15 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Sonia Gandhi, Congress, Gujarat, PCC, executive committee dissolves

Sonia Gandhi ने इस प्रदेश की Congress unit भंग की, हालांकि ये पद पर बने रहेंगे

Sonia Gandhi ने इस प्रदेश की Congress unit भंग की, हालांकि ये पद पर बने रहेंगे

गांधीनगर. गुजरात विधानसभा की छह सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम के एक दिन पहले ही गुजरात प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी समिति को भंग कर दिया गया है हालांकि प्रदेश अध्यक्ष के पद पर अमित चावड़ा को बरकरार रखा गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कार्यकारिणी समिति भंग करने के साथ-साथ पदाधिकारियों को भी हटाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।
कांग्रेस के महासचिव के सी वेणगोपाल की ओर से जारी एक बयान में यह बात कही गई।
एआईसीसी ने जीपीसीसी के प्रस्ताव को स्वीकारते हुए यह निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को गुजरात विधानसभा की छह सीटों पर हुए उपचुनाव को लेकर मतगणना होगी।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुजरात ईकाई का जल्द ही गठन होगा। गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि यह निर्णय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उस सुझाव के आधार पर है जिसमे यह कहा गया था कि उन्हीं लोगों को प्रमोट किया जाएगा जो प्रदर्शन कर सकने में सक्षम हैं।
वर्ष 2014 और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में गुजरात को सभी 26 सीटों पर हार मिली थी। दोशी के मुताबिक चावड़ा ने यह सुझाव दिया था कि गत लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस समिति को भंग कर देना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो