script

Women safety in Ahmedabad City महिलाओं की सुरक्षा को हर पल तैयार रहेंगे सौ से अधिक वाहन

locationअहमदाबादPublished: Aug 17, 2019 09:34:06 pm

अभयम् हेल्पलाइन के लिए पीसीआर वाहन भी होगा मददगार, फिक्की एफएलओ के कार्यक्रम में बोले शहर पुलिस आयुक्त ए.के.सिंह

city police

Women safety in Ahmedabad City महिलाओं की सुरक्षा को हर पल तैयार रहेंगे सौ से अधिक वाहन

अहमदाबाद. शहर में युवतियों, महिलाओं को खुद के सुरक्षित होने के एहसास का माहौल बनाने के लिए शहर पुलिस तत्पर है। अभयम् हेल्पलाइन के जरिए महिलाओं को तत्काल मदद पहुंचाने के लिए अभी दो विशेष वाहन शहर में तैनात हैं। जल्द ही इनकी संख्या 100 से अधिक कर दी जाएगी, ताकि मुसीबत में फंसी महिला को कम से कम समय में मदद पहुंचाई जा सके। इसके लिए शहर की सभी पीसीआर को इस हेल्पलाइन नंबर से जोड़ा जाएगा।
यह घोषणा अहमदाबाद शहर पुलिस आयुक्त ए.के.सिंह ने शनिवार को अहमदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन (एएमए) के जे.बी.ऑडिटोरियम में आयोजित फिक्की एफएलओ के ‘फेस टू फेस विथ आईपीएस ऑफिसर ‘ कार्यक्रम के दौरान की।
उन्होंने कहा कि महिलाओं को अहमदाबाद शहर में दिन- रात, ऑफिस, रिवरफ्रंट, पेइंग गेस्ट रूम में या कहीं भी आने-जाने में किसी प्रकार का डर महसूस नहीं होने का वातावरण प्रदान करने को शहर पुलिस प्रयासरत है। इसके लिए हर थाने में ‘शी टीम ‘ गठित की गई है, जो अपराध होने का इंतजार नहीं करतीं बल्कि खुद इलाके में जाकर महिलाओं को उनके अधिकार के प्रति जागरुक करती हैं। छेडख़ानी करने वालों पर कार्रवाई करती हैं। यह सिर्फ महिलाओं के लिए नहीं बल्कि शहर की सुरक्षा, सम्मान और समानता के अधिकार के लिए कार्यरत हैं। इस मौके पर फिक्की एफएलओ की अध्यक्ष बबीता जैन व अन्य समितियों की सदस्य उपस्थित रहीं।
she team
‘खुद पर विश्वास रख, उठाओ आवाज ‘
गुजरात हाईकोर्ट की लोक अभियोजक एवं वरिष्ठ वकील मनीषा लव कुमार ने कहा कि महिलाओं को जरूरत है कि वे खुद पर विश्वास रखें, उनके साथ यदि बुरा हो तो उसके विरुद्ध हिम्मत के साथ आवाज उठाएं।
संयुक्त राष्ट्र में इमरजेंसी विशेषज्ञ जौली शाह ने कहा कि महिलाओं को समान हक देने के लिए अपने घर से शुरूआत करनी होगी। बेटे और बेटी को बिना भेद के पालना होगा।
एफएसएआई की वुमन सेफ्टी चेयरपर्सन वीना गुप्ता ने कहा कि महिलाओं को खुद को मानसिक रूप से भी मजबूत रहने की जरूरत है। अनिच्छनीय घटना के प्रति आवाज उठाने की जरूरत है।
181 helpline vehicle

ट्रेंडिंग वीडियो