Ride crash in Ahmedabad राइड के पाइप में सेफ्टी वायर की वजह से टल गया बड़ा हादसा

Ride crash in Ahmedabad राइड के पाइप में सेफ्टी वायर की वजह से टल गया बड़ा हादसा

nagendra singh rathore | Updated: 15 Jul 2019, 10:23:51 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

वायर ने राइड को सही जगह पर लाने में की मदद फिर वह भी टूटा

अहमदाबाद. डिस्कवरी राइड का जो पाइप टूटा उसके अंदर लगे दो सेफ्टी वायरों की वजह से और भी बड़ा हादसा होने से टल गया। इन दो सेफ्टी वायरों की वजह से राइड उसके पार्किंग की जगह तक वापस गई, जिसके बाद वायर टूटे।
यदि ऐसा नहीं होता तो राइड के टूटने के बाद दूर जाकर गिरने की आशंका थी। अगर ऐसा होता तो राइड में सवार सभी लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ सकती थी और जिन जगह पर यह गिरती वहां खड़े लोग भी चपेट में आ सकते थे। रविवार का दिन और जया पार्वती के व्रत होने के चलते कांकरिया में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी उमड़ी थी।
कांकरिया लेक फ्रंट से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि ये सेफ्टी वायर क्रेन में उपयोग में लिए जाने वाले हैवी सेफ्टी वायर थे, जो राइड के पाइप के अंदर से ऊपर से लेकर नीचे कुर्सियों तक को नीचे जोड़े हुए थे। जिसके चलते ही राइड दूर नहीं गिरी। नहीं तो दूसरी ओर गिरती तो अन्य राइड भी वहां चल रही थीं और अलग दिशा में गिरती तो वहां लोगों की भीड़ गेट के पास या अंदर परिसर में होती, जिससे और बड़ा हादसा हो सकता था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned