scriptSpeaker appealed not to bring point of order in question answer | Gujarat Vidhansabha : अध्यक्ष ने की प्रश्नोत्तरी में प्वाइंट ऑफ ऑर्डर नहीं लाने की अपील | Patrika News

Gujarat Vidhansabha : अध्यक्ष ने की प्रश्नोत्तरी में प्वाइंट ऑफ ऑर्डर नहीं लाने की अपील

गुजरात विधानसभा

अहमदाबाद

Published: March 21, 2022 09:40:38 pm

गांधीनगर. 14वीं गुजरात विधानसभा के 10वें सत्र के दौरान होली के अवकाश के बाद सोमवार को कार्रवाई शुरू होने के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ. नीमा आचार्य ने प्रश्नोत्तरी में प्वाइंट ऑफ ऑर्डर नहीं लाने की अपील की।
प्रश्नोत्तर काल की शुरुआत से पहले ही उन्होंने लंबे-लंबे प्रश्न नहीं पूछने और लंबे उत्तर नहीं देने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विधायकों को पूरक प्रश्न पूछते समय लंबी भूमिका नहीं बनाने और सभी विभागों के मंत्रियों को प्रश्नों के लंबे उत्तर नहीं देने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने सदन का समय खराब नहीं करने और लोगों के हित के मुद्दों पर चर्चा करने के उद्देश्य के मद्देनजर कहा कि विधायकों की इच्छा के अनुरूप संबंधित विभाग के मंत्री उत्तर नहीं देंगे, हालांकि पूरक प्रश्न का नया नोटिस दिया जा सकेगा लेकिन उत्तर देने के लिए मंत्री बाध्य नहीं होंगे। कोर्ट में लंबित मामलों के पूरक प्रश्न नहीं पूछने समेत नियमों का पालन करने के भी उन्होंने निर्देश दिए।

स्वामित्व पत्र के मुद्दों का होगा शीघ्र व सकारात्मक निपटारा : त्रिवेदी
Gujarat Vidhansabha : अध्यक्ष ने की प्रश्नोत्तरी में प्वाइंट ऑफ ऑर्डर नहीं लाने की अपील
गुजरात विधानसभा
गांधीनगर. राजस्व मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि राज्यभर में स्वामित्व पत्र के मुद्दों का शीघ्र व सकारात्मक निपटारा होगा। विवादित मामलों के त्वरित निस्तारण के लिए सरकार प्रयासरत है।
सूरत जिले में स्वामित्व पत्रों के निपटारे के संबंध में विधानसभा में सोमवार को एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि अधिकांश राजस्व सेवाओं का आई-ओआरए पोर्टल के माध्यम से डिजिटलीकरण किया जा रहा है, इससे समस्याओं का त्वरित निपटारा होता है और लोगों के समय व धन की बचत होती है।
उन्होंने कहा कि स्वामित्व पत्रों को ऑनलाइन कर दिया गया है। पिछले एक साल में सूरत जिले में स्वामित्व संबंधी 62,519 आवेदनों में से 52,214 कोमंजूरी मिल चुकी है जबकि 1696 आवेदन नामंजूर किए गए हैं। पिछले तीन महीनों में राजस्व विभाग की ओर से आवेदनों के निपटारे में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मार्गदर्शन में आयोजित राजस्व मेलों के कारण राजस्व प्रणाली के कामकाज में तेजी आई है और राजस्व मुद्दों का मौके पर ही निपटारा किया जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

टाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’गुजरात: निवेशकों से डेढ अरब की धोखाधड़ी कर फरार हुआ कम्पनी मालिक पत्नी सहित गिरफ्तारअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.