script21 मूक-बधिर बच्चे गांधीनगर में सीएम हाउस के मेहमान बने | Special children meets Gujarat CM Vijay Rupani | Patrika News

21 मूक-बधिर बच्चे गांधीनगर में सीएम हाउस के मेहमान बने

locationअहमदाबादPublished: Jun 28, 2019 12:15:22 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-हेलेन केलर के जन्म दिन पर सीएम बच्चों से मिले

Gujarat CM Vijay Rupani

21 मूक-बधिर बच्चे गांधीनगर में सीएम हाउस के मेहमान बने

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ अहमदाबाद के आश्रम रोड स्थित मूक-बधिर स्कूल के 21 बच्चों ने गुरुवार को गांधीनगर में मुख्यमंत्री निवास स्थान पर मुलाकात की।
27 जून को जन्मीं हेलेन केलर विश्वविख्यात कवयित्री, लेखिका और व्याख्याता होने के साथ ही कला की डिग्री हासिल करने वाली पहली मूक-बधिर एवं नेत्रहीन महिला थीं। उनकी जयंती को पूरी दुनिया में मूक-बधिर बच्चों और व्यक्तियों से जुड़ी संस्थाओं की ओर से मनाया जाता है।
अहमदाबाद के मूक बधिर स्कूल के इन बच्चों ने मुख्यमंत्री के साथ ‘सक्षम’ सेवा संस्था के माध्यम से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इन बच्चों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें मिलने वाली सुविधाओं और शिक्षा आदि के संबंध में जानकारी हासिल की।
इस अवसर पर उन्होंने इन बच्चों को भी हेलेन केलर के जीवन दर्शन से प्रेरणा लेकर सफलता के पथ पर आगे बढऩे की सीख दी। रूपाणी ने इन मूक-बधिर बच्चों के साथ ‘कॉमन मैन-सीएम’ के रूप में तकरीबन एक घंटे का समय बिताकर संवेदनशील व्यक्तित्व का परिचय दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो