दो हजार स्टाफ नर्सों की होगी भर्ती, एलाउन्स में 130 फीसदी तक बढ़ोतरी

staff, nursing, allowance, health minister, deputy Chief minister: अब एक जुलाई से दिया जाएगा तीन हजार रुपए नर्सिंग एलाउन्स

By: Pushpendra Rajput

Published: 12 Jun 2021, 09:39 PM IST

गांधीनगर. राज्य सरकार ने नर्सिंग कर्मचारियों के एलाउन्स में 1700 रुपए अर्थात् 130 फीसदी तक बढ़ोतरी की है। अब तीन हजार रुपए नर्सिंग एलाउन्स एक जुलाई से दिया जाएगा। इसका फायदा 15 हजार से ज्यादा नर्सिंग कर्मचारियों को होगा। वहीं स्वास्थ्य विभाग में दो हजार और स्टाफ नर्सों की भर्ती की जाएगी। उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने यह जानकारी दी।

गांधीनगर में युनाइटेड नर्सिंग फोरम की मांगों को लेकर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, स्वास्थ्य आयुक्त जयप्रकाश शिवहरे, वित्त विभाग के सचिव मिलिंद तोरवणे और फोरम के अध्यक्ष दीपकमल व्यास, सलाहकार इकबालभाई कडीवाला, तेजल देसाई, मौली सरवैया, ज्योत्सना चौधरी, जयेश अंधारिया, ट्विंकल गोहिल, विक्रम पटेल और आरती परमार समेत प्रतिनधियों की बैठक हुई थी, जिसमें फोरम की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। फोरम के प्रतिनिधियों ने एलाउन्स वृद्धि को लेकर संतोष जताया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने और स्वास्थ्य विभाग में और मानव बल जोडऩे के लिए दो हजार स्टाफ नर्सों की भर्ती करने की मंजूरी दी गई है। इसके लिए जीटीयू की ओर से आगामी 20 जून को परीक्षाएं ली जाएंगी। परीक्षा के परिणाम के बाद सभी प्रशासनिक प्रक्रियाएं की जाएंगी। बाद में तुरंत ही आदेश जारी किए जाएंगे। युनाइटेड नर्सिंग फोरम के पदोन्नति एवं तबादलों के मुद्दों को लेकर भी राज्य सरकार सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएगी।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned