scriptकैबिनेट में बजट सत्र को लेकर चर्चा | State cabinet discussed on budget, modi visit | Patrika News

कैबिनेट में बजट सत्र को लेकर चर्चा

locationअहमदाबादPublished: Feb 14, 2018 10:33:45 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

मोदी व कनाडा के प्रधानमंत्री के दौरे की समीक्षा

discussion on state budget
गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की साप्ताहिक बैठक आयोजित की गई। आगामी 19 फरवरी से राज्य विधानसभा का बजट सत्र आरंभ हो रहा है। यह बजट सत्र से पहले की यह आखिरी बैठक थी। बजट सत्र के दौरान विभिन्न विभागों को लेकर पेश की जाने वाली मुद्दों को बहाली दी जाएगी।
इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी दौरे को लेकर समीक्षा की गई। मोदी आगामी 25 फरवरी को गुजरात के दौरे पर आने वाले हैं वहीं अक्टूबर महीने में सरदार सरोवर नर्मदा बांध के पास स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन करेंगे। इन दोनों कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई।
साथ ही आगामी 19 फरवरी को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूड्यू के एक दिन के दौरे पर भी समीक्षा की गई। कनाडाई प्रधानमंत्री आईआईएम-अहमदाबाद में विद्यार्थियों के साथ परिसंवाद करेंगे। वहीं गांधीनगर स्थित अक्षरधाम का दौरा करेंगे।
16 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी के स्कूल व कॉलेजों के विद्यार्थियों के साथ आयोजित होने वाले वीडियो संवाद को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थी टेलीविजन पर कार्यक्रम देखने की व्यवस्था की समीक्षा की गई।
इसके अलावा पिछले कई समय से मूंगफली को लेकर कई तरह के विवाद पर भी चर्चा हुई। गोंडल में मंूंगफली के जत्थे में लगी आग को लेकर अनाज खाक हो गया। करीब 35 करोड़ की इस मूंगफली के स्टॉक में लगी आग के मामले में समाधान को लेकर चर्चा हुई।
साथ ही बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए विपक्षी कांग्रेस की ओर से गठित की गई व्यूह रचना को लेकर भी चर्चा हुई। विपक्ष की ओर से विभिन्न मुद्दों पर जवाब तैयार रखने के लिए सभी मंत्रियों को सूचना दी गई।
मूंगफली के लिए गांधीधाम व कंडला में नए स्टोरेज
राज्य के कृषि मंत्री आर. सी. फळदू ने यह संकेत दिए हैं कि मूंगफली की खरीदी के लिए केन्द्र सरकार की मंजूरी जल्द ही मिल जाएगी। 8 लाख मीट्रिक टन मूंगफली गोदाम में है। आने वाले दिनों में ज्यादा मूंगफली संग्रह के लिए गांधीधाम व कंडला के गोदाम में स्टोरेज किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो