सोमनाथ की गरिमा को बहाल करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध : रूपाणी

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 21 Aug 2021, 12:07 AM IST

प्रभास पाटण/वेरावल. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमनाथ मंदिर परिसर में माता पार्वती मंदिर के शिलान्यास, सोमनाथ समुद्र दर्शन पथ तथा संग्रहालय के शिलान्यास व लोकार्पण समारोह में शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार सोमनाथ तीर्थ के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
गिर सोमनाथ जिले में प्रभास पाटण-सोमनाथ स्थित राम मंदिर सभागार में रूपाणी ने कहा कि गुजरात सरकार कड़ी मेहनत करके सोमनाथ की गरिमा को बहाल करने के दिव्य कार्य के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेगी।
प्रधानमंत्री व सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेन्द्रभाई मोदी के मार्गदर्शन में सोमनाथ ट्रस्ट की ओर से तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए अनेक कार्य किए जा रहे हैं। एक ओर सोमनाथ मंदिर की गरिमा गौरव आभा को छू रही है, दूसरी ओर गुजरात सरकार सोमनाथ मंदिर के विकास कार्यों के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रही है।
गुजरात में तीर्थ स्थलों के विकास के लिए कई ढांचागत कार्यों का उल्लेख करते हुए रूपाणी ने कहा कि सोमनाथ ट्रस्ट की ओर से तौकते चक्रवात और कोरोना महामारी के दौरान कई सेवाएं दी हैं।
मुख्यमंत्री ने सोमनाथ ट्रस्ट की ओर से तकनीक का उपयोग कर डिजीटल विजन के लिए की गई व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि सोमनाथ ट्रस्ट के विशेष प्रयासों से लाखों श्रद्धालु डिजिटल माध्यम से सोमनाथ महादेव के दर्शन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सोमनाथ में तीर्थयात्रियों के आवास में वृद्धि से अवगत कराया और राज्य सरकार की ओर से पर्यटन विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की भी जानकारी दी।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned