scriptनियमों की अवहेलना करने वाले ट्यूशन क्लासेज के खिलाफ होगी आपराधिक कार्रवाई | Strict action will be taken who not follow the norms, warsn AM | Patrika News

नियमों की अवहेलना करने वाले ट्यूशन क्लासेज के खिलाफ होगी आपराधिक कार्रवाई

locationअहमदाबादPublished: May 26, 2019 12:12:19 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-अहमदाबाद शहर में ट्यूशन क्लासेज को लेकर जांच आरंभ, नोटिस जारी

Tuition class, notice

नियमों की अवहेलना करने वाले ट्यूशन क्लासेज के खिलाफ होगी आपराधिक कार्रवाई

अहमदाबाद. सूरत के ट्यूशन क्लासेज में आग की घटना में मारे गए 21 बच्चों की घटना को ध्यान रखते हुए अहमदाबाद महानगरपालिका प्रशासन ने शहर भर मे ट्यूशन क्लासेज को लेकर जांच अभियान आरंभ कर दिया। कई इमारतों में नोटिस चस्पा कर दिया गया है।
मनपा आयुक्त विजय नेहरा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सूरत की घटना से सबक लेते हुए शहर भर के हरेक जोनों में यह कार्रवाई की जा रही है। शहर में छोटी-बड़ी 18 इमारते हैं जिनमें इस तरह केे ट्यूशन क्लासेज या कोचिंग संस्थान कार्यरत हैं।
उन्होंने माना कि कई ट्यूशन क्लासेज नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। ऐसे संचालकों के खिलाफ पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर नियमों का उल्लंंघन करने वाले क्लासेस को नोटिस दिया जा रहा है। फायर फाइटिंग उपकरण के अभाव को लेकर सचालित क्लासेस के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
शिक्षा विभाग तकनीकी रूप से कार्य नहीं कर सकता इसलिए जिला शिक्षा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सभी ट्यूशन क्लासेस संचालकों की बैठक कर फायर सेफ्टी के दिशानिर्देश को लेकर जागरूक करने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो