राजकोट व वडोदरा में कफ्र्यू के बाद पुलिस की सख्ती

कार्रवाई : कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए

72 वाहन जब्त, 25 जने हिरासत में

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 22 Nov 2020, 11:18 PM IST

राजकोट/वडोदरा. दीपावली के पर्व के बाद कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राजकोट व वडोदरा में शनिवार से लागू किए गए रात्रि कफ्र्यू के पहले ही दिन दोनों शहरों में पुलिस ने सख्ती बरती। शनिवार रात को राजकोट में पुलिस टीमों ने 72 वाहन जब्त किए और वडोदरा शहर में पुलिस टीमों ने 25 जनों को हिरासत में लिया।
राजकोट. राज्य सरकार के निर्देश पर शहर में शनिवार रात 9 बजे से कफ्र्यू की शुरुआत हुई। इसके साथ ही शहर के रास्ते-राजमार्ग सूनसान हो गए और ड्यूटी पर तैनात पुलिस टीमें गहन जांच में जुट गई। शहर में हमेशा वाहनों की आवाजाही वाला कालावड रोड भी शनिवार रात 9 बजे बाद सूनसान हो गया। शहर के नागरिक शनिवार रात 9 बजे पहले ही घर पहुंच गए।
शहर के कालावड रोड, याज्ञिक रोड, यूनिवर्सिटी रोड, देवपरा रोड, मोरबी रोड, 150 फीट रिंग रोड सहित रास्ते और राजमार्गों पर जगह-जगह पुलिस टीमें तैनात हो गई। शहर में शनिवार रात से कफ्र्यू लागू होने के साथ ही पुलिस टीमों ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया। रास्तों पर जा रहे लोगों को जगह-जगह पर रोककर पूछताछ की गई। आवश्यक काम से निकले लोगों को जाने दिया गया और बिना काम घूमने वाले लोगों को हिरासत में लिया गया। अधिसूचना की अवहेलना करने पर 74 मामले दर्ज किए गए और 72 वाहन जब्त किए गए।
वडोदरा. शहर में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर शनिवार से रात्रि कफ्र्यू लागू किया गया। पहले ही दिन पुलिस टीमों ने सख्ती बरती। कफ्र्यू की अधिसूचना का उल्लंघन करने पर 25 लोगों को हिरासत में लिया गया। शहर के विविध क्षेत्रों में बेरिकेट लगाए गए हैं। शहर पुलिस आयुक्त आर.बी. ब्रह्मभट्ट के निर्देशन में अधिकारी व पुलिसकर्मियों की अलग-अलग टीमें शहर में तैनात की गई हैं। शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस टीमों ने वाहन चालकों को रोककर जांच की। इस दौरान बिना कारण घूमने वाले 25 जनों को हिरासत में लेकर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की गई। हालांकि उचित कारण बताने वालों को जाने दिया गया।

रात 11 बजे से कफ्र्यू लागू करने की मांग

दूसरी ओर, शहर में होटल, रेस्टोरेंट, आइसक्रीम पार्लर सरीखे व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों ने सरकार की ओर से रात्रि कफ्र्यू लागू किए जाने के निर्णय का स्वागत किया है। व्यापारियों ने रात 9 के बजाए रात 11 बजे से कफ्र्यू लागू करने की मांग की है। उनका कहना है कि उनका व्यवसाय शाम 6 बजे बाद शुरू होता है, उस पर असर पड़ा है इसलिए रात 9 के बजाए रात 11 बजे से कफ्र्यू लागू करने की मांग की गई है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned