scriptएक विषय की परीक्षा देने वाला छात्र दो विषय में फेल! | Student Give exam in one subject he failed in two | Patrika News

एक विषय की परीक्षा देने वाला छात्र दो विषय में फेल!

locationअहमदाबादPublished: Jan 27, 2018 09:44:03 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

जीयू के परीक्षा विभाग का गड़बड़झाला
 

Gujarat university
अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) के परीक्षा विभाग का एक और गड़बड़झाला सामने आया है। एक विषय की पूरक परीक्षा (एटीकेटी) देने वाले छात्र का परिणाम आया तो उसे दो विषयों में अनुत्तीर्ण दर्शाया गया है।
नारायण भरवाड़ नाम के छात्र ने नवंबर-२०१७ में जीयू की ओर से ली गई बीकॉम-सेमेस्टर-5 की एटीकेटी परीक्षा में एक विषय अर्थशास्त्र (इकोनोमिक्स ऑफ इंटरनेशनल ट्रेड) में एटीकेटी होने से इस विषय की परीक्षा दी थी। गुरुवार को जीयू की ओर से घोषित बीकॉम सेमेस्टर-5 के परिणाम में नारायण भरवाड़ को इस विषय में तो अनुत्तीर्ण घोषित किया ही गया है। इसके साथ फंडामेंटल स्टेटिक्स पेपर-3 में भी उसे अनुत्तीर्ण घोषित किया है।

नारायण भरवाड़ का कहना है कि उसने परीक्षा तो सिर्फ एक ही विषय की दी थी। उसे दो विषयों में अनुत्तीर्ण घोषित किया गया है। यह कैसे संभव है। परीक्षा विभाग में बैठे कर्मचारियों के इस गड़बड़झाले की जीयू प्रशासन को जांच करानी चाहिए।

बीकॉम सेमेस्टर-5 का परिणाम ६७.९४ प्रतिशत
जीयू की ओर से घोषित किए गए बीकॉम सेमेस्टर-5 का परिणाम ६७.९४ प्रतिशत रहा। कुल ३१ हजार ४७० विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। १६९२ विद्यार्थी डिस्टेंक्शन के साथ उत्तीर्ण हुए हैं।
स्कूल के बाहर छेड़छाड़ करते दो किशोरों को पकड़ा
अहमदाबाद. सरदारनगर इलाके में स्थित सरस्वती स्कूल में पढऩे वाली छात्राओं को स्कूल आते और जाते समय छेडऩे वाले रोमियों पर सरदारनगर पुलिस ने आखिरकार कार्रवाई करते हुए दो किशोरों को पकड़ा है। बीते छह महीने से लगातार छेड़छाड़ का शिकार हो रहीं छात्राओं की शिकायत पर स्कूल के प्राचार्य ने छह महीने पहले ही सरदारनगर थाने मे शिकायत याचिका देकर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन कार्रवाई नहीं होने से यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा था। दो दिन पहले परेशान छात्रा की ओर से भी पुलिस को शिकायत की गई।
इस पर कार्रवाई करते हुए सरदारनगर पुलिस ने दो किशोरों को पकड़ा है। इसकी खबर लगने पर आरोपियों के परिजन भी स्कूल पर पहुंचे थे। हंगामा शुरू किया लेकिन पुलिस आरोपी किशोरों को लेकर थाने पहुंच गई।
पीआई एच.बी.झाला ने संवाददाताओं को बताया कि किशोरों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इस संदर्भ में पहले भी शिकायतें मिली थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो