script

Video: छात्रों मतदान जागृति गाया, समझाया मतदान का महत्व

locationअहमदाबादPublished: Apr 15, 2019 09:58:52 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

मतदान जागृति कार्यक्रम

Voting awarness

Video: छात्रों मतदान जागृति गाया, समझाया मतदान का महत्व

अहमदाबाद. अहमदाबाद स्थित कांकरिया तालाब परिसर में सोमवार को मतदान जागृति कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में जिला कलक्टर विक्रांत पांडे, जिला उप कलक्टर अनसूया झा, जिला शिक्षाधिकारी एवं आर जे देवकी की उपस्थिति में आयोजित हुआ।
विद्यालय की प्रधानाचार्या रेवती चंद्रा ने इस मतदान जागृति पर अपने विचार व्यक्त कर मतदान का महत्व बताया। विद्यालय के शिक्षक एम के सिंंह, बी जी पनदा, इंदुलेखा, जिग्ना के मार्गदर्शन में छात्रों ने मतदान जागृति पर गीत एवं मतदान के महत्व पर अपने विचार प्रस्तुत किए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहमदाबाद जिलेभर से महिलाएं उपस्थित रही थी।
पोस्ट कार्ड के जरिए मतदान को लेकर जागरुकता
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। जहां पहले वाहनों पर स्टीकर लगाकर मतदाताओं को उनके मत की अहमियत बताई गई। वहीं सोमवार को मतदाता जागरुकता के संदेश वाले एक लाख पोस्ट कार्ड जिलेभर में वितरित किए गए। जिला चुनाव अधिकारी डॉ. विक्रांत पांडे सुभाषब्रिज स्थित जिला कलक्टर कार्यालय में डाक अधिकारियों पोस्ट कार्ड वितरित किया। साथ ही आकर्षक पोस्ट कार्ड डिस्प्ले भी किए। अहमदाबाद जिला प्रशासन ने मतदाताओं की जागरुकता के लिए अलग-अलग अभियान चलाए हैं। जिसमें शहर और जिले की स्कूल-कॉलेजों, स्वै’िछक संस्थाओं समेत कई स्थलों पर मतदान के लिए जागरुकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इससे पूर्व रेलवे स्टेशनों पर मतदाता को जागरुक किया गया। कुछ दिन पूर्व ही जिलाभर में वाहनों पर मतदान जागरुकता के लिए स्टीकर भी लगाए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो