scriptआरएएफ जवानों की कलाइयों पर इन्होंने बांधी राखी | Students tighen rakhi on RAF jawans hand | Patrika News

आरएएफ जवानों की कलाइयों पर इन्होंने बांधी राखी

locationअहमदाबादPublished: Aug 25, 2018 10:16:43 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

वस्त्राल स्थित 100 वीं वाहिनी आरएएफ कैंप परिसर में रक्षा बंधन

RAF

आरएएफ जवानों की कलाइयों पर इन्होंने बांधी राखी

अहमदाबाद. वस्त्राल स्थित 100 वीं वाहिनी आरएएफ कैंप परिसर में रक्षा बंधन मनाया गया जिसमें द्वितीय कमान अधिकारी जितेंद्र कुमार ओझा एवं बल के सभी अधिकारियों, जवानों तथा वेदान्ता स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। छात्रों ने आरएएफ अधिकारियों और जवानों की कलाइयों पर राखियां बांधी। इस मौके पर जवानों, अधिकारियों और बच्चों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। द्वितीय कमान अधिकारी ओझा ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व भारतीय सनातन धर्म पर्व में से एक प्रमुख त्यौहार है। रक्षाबंधन पर्व न केवल भाई -बहन के प्रेम व उसकी रक्षा के लिए है बल्कि राष्ट्र-रक्षा के संकल्प का भी पर्व है। इस मौके पर छात्राओं ने जवानों को राखी बांधी, मिठाई खिलाई। जवानों ने भी उनकी सुरक्षा करने का वादा किया।
एनडीआरएफ जवान जुटे बाढ़ पीडि़तों को बचाने में
केरल के बाढ़ प्रभावितों की मदद में गुजरात से भी नेशनल डिजास्टर रिस्पोंस फोर्स (एनडीआरएफ) की टीमें जुटी हुई है। एनडीआरएफ जवानों ने पिछले चार दिनों में साढ़े तीन हजार से ज्यादा बाढ़ पीडि़तों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।
गांधीनगर से एनडीआरएफ की छह टीमें चार दिन पूर्व विमान से केरल पहुंची। ये टीमें केरल के सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित इलाके त्रिसूर और चेंगनूर जिले में राहत व बचाव कार्य कर रही हैं। बाढ़ पीडि़तों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ-साथ जरूरतमंदों को दवाइयां भी दी जा रही है। अब तक साढ़े तीन हजार से ज्यादा लोगों इन टीमों ने रेस्क्यू किया है। मौजूदा समय में केरल के अलग-अलग इलाकों में एनडीआरएफ की 54 टीमें तैनात हैं।
सीआईएसएफ जवानों की कलाई पर बालिकाओं ने बांधी राखी
केंद्रीय विद्यालय ओएनजीसीसी-मेहसाना के तत्वावधान में स्थानीय विद्यालय की बालिकाओं ने देश के विभिन्न हिस्सों में औद्यौगिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ ईकाई ओएनजीसीसी मेहसाना के जवानों के हाथों पर राखी बांधी। इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय-ओएनजीसीसी के प्राचार्य ऋषि कुमार ने जवानों को अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर सीआईएसएफ इकाई-ओएनजीसीसी मेहसाना के डिप्टी कमांडेंट सचिन कपूर ने इस कार्य के लिए आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो