script

आर्थिक तंगी से परेशान युवक ने की आत्महत्या

locationअहमदाबादPublished: Feb 24, 2018 11:40:48 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

नहर में कूदकर

sucide
आणंद. खेडा जिले के नडियाद में रहने वाले व राजस्थान के मूल निवासी एक युवक ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर गुरुवार को नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली, तीन दिन बाद उसका शव शनिवार को मिला।
सूत्रों के अनुसार पत्नी व बालकों के साथ नडियाद में श्रेयस सिनेमा के समीप किराए के मकान में रहने वाले निवासी कल्पेश वतनाजी तीरगर (34 वर्ष) ने कम्प्यूटर इंजीनियरिंग के बाद नौकरी ना मिलने व कारोबार में नुकसान होने के कारण परेशान होकर यह कदम उठाया।
एक पुत्र को क्रॉनिक अस्थमा की बीमारी का खर्च बढऩे व देनदारी के कारण कारोबार पर प्रभाव पड़ा। मदद के लिए रिश्तेदारों के दरवाजे बंद होने के बाद उसने प्रशासन को ट्वीट करके मदद मांगी लेकिन जवाब ना मिला। अंतत: दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय में फोन करने के अलावा समस्या के निराकरण लिए ईमेल किया और ट्वीट के जरिये समस्या बताई लेकिन अधिकारियों के जवाब से संतुष्ट ना होने के बाद वह हताश हो गया।
अंतत: वह बाइक लेकर गुरुवार को नडियाद के समीप नहर पर पहुंचा। मित्र को फोन करके आत्महत्या का निर्णय सुनाकर नहर में कूद गया। दो दिन तक खोजबीन के बावजूद पता ना लगने के बाद आणंद जिले में चांगा के समीप आखडोल के निकट रिश्तेदारों को उसका शव नहर से मिला। सूचना पर पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू की।
रिश्तेदारों ने आक्रोश जताकर पोस्टमार्टम के लिए शव सौंपने से इनकार कर दिया। तीन घंटे तक समझाइश के बाद पुलिस अधिकारियों ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। आकस्मिक मौत का मामला नडियाद ग्रामीण पुलिस थाने में दर्ज किया गया है। नडियाद टाऊन पुलिस थाने के निरीक्षक गौरांग पटेल के अनुसार गुरुवार को कल्पेश की गुमशुदगी की शिकायत मिली। नहर के समीप बाइक व मोबाइल फोन मिलने के बाद नहर में खोजबीन शुरू की लेकिन दो दिन तक पता ना लगा। नडियाद ग्रामीण के पुलिस अधिकारी एम.डी. पटेल के अनुसार युवक ने आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या की है, पुत्र बीमार है। प्रधानमंत्री कार्यालय तक गुहार लगाने की बात मृतक के परिवारजन बता रहे हैं लेकिन वास्तविकता की जांच जारी है। मृतक की बाइक व मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो