scriptके्रडिट सोसायटी के चेयरमैन नेे फांसी लगाकर की आत्महत्या | Suicide by Chairman of the Credit Society by Hanging out | Patrika News

के्रडिट सोसायटी के चेयरमैन नेे फांसी लगाकर की आत्महत्या

locationअहमदाबादPublished: Jan 28, 2019 11:21:32 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

सुसाइड नोट में एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत बोस्की के नाम का भी उल्लेख

Suicide

के्रडिट सोसायटी के चेयरमैन नेे फांसी लगाकर की आत्महत्या

आणंद. शहर में एमरी अस्पताल के समीप स्थित लाल बंगला निवासी व इसाई समुदाय की सिनाई को.ऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी के चेयरमैन ने अपने मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत बोस्की के नाम का भी उल्लेख किया गया है।
सूत्रों के अनुसार शहर में लाल बंगला निवासी व सिनाई को.ऑपरेटिव सोसायटी के पिछले 20 वर्ष से चेयरमैन रूपेश राय सात्विक राय (60 वर्ष) को पुत्र ने मकान की प्रथम मंजिल पर कमरे में सोमवार सवेेरे फांसी पर लटका देखा। सवेरे चाय-नाश्ता देने गए पुत्र ने पिता को फांसी पर लटकते देखकर शोर मचाया।
परिवारजन दौड़कर वहां पहुंचे, तब श्वास चलने के कारण रूपेश को नीचे उतारकर समीप के निजी अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर आणंद टाऊन थाने के उप निरीक्षक एन.डी. रावल व टीम ने निजी अस्पताल पहुंचकर शव को जनरल अस्पताल पहुंचाया। मौका-मुआयना करने पर मिले सुसाइड नोट में जमीन बिक्री के 2.38 करोड़ रुपए ना मिलने के कारण रूपेश ने आत्महत्या का कदम उठाने का उल्लेख किया गया।
सुसाइड नोट के अनुसार 19 दिसंबर 2018, 27 दिसंबर 2018, 28 जनवरी 2019 को रूपेश ने लिखा कि उसने संदीप अशोक परमार से दो वर्ष पहले जमीन खरीदी थी। जमीन के 2 करोड़ रुपए किश्तों में चुकाने के बाद जमीन के दस्तावेज तैयार करने की शर्त थी। जमीन की कुल कीमत 4,95,00,000 रुपए तय की गई थी। 2 करोड़ रुपए चुकाने के बावजूद संदीप की ओर से दस्तावेज तैयार कर ना दिए गए। पुन: मांग करने पर किश्तों में रूपेश ने 2,38,00,000 रुपए संदीप परमार को चुकाने के बाद भी दस्तावेज तैयार कर ना दिए गए। राशि की मांग करने के बावजूद नहीं चुकाए गए।
सुसाइड नोट के अनुसार संदीप अशोक परमार, हितेंद्रसिंह दिलीपसिंह राज, राजेश रमण चकलासीवाले ने धोखेबाजी की। वह जमीन राहुल भरवाड ने दलाल के तौर पर बीच में रहकर दिलवाई। राहुल ने जमीन ना मिलने पर राशि पुन: दिलवाने का आश्वासन दिया था। राहुल ने फोन उठाना भी बंद कर दिया लेकिन राशि दिलवाने का आश्वासन देने पर रूपेश ने अनेक बाद आत्महत्या करने को टाल दिया। इसके बावजूद राशि ना दिलाने पर रूपेश ने आत्महत्या करने का कदम उठाने का उल्लेख किया है।
सुसाइड नोट के अनुसार देवांग ब्रह्मभट्ट ने रूपेश से जमीन अन्य व्यक्ति को बेचने व राशि मिलने के दस्तावेज पर धमकी देकर हस्ताक्षर करवाए। सुसाइड नोट के अनुसार एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत बोस्की की ओर से भी राशि मिलने की बात लिखवाने व 15 दिन में राशि मिलने का आश्वासन देने का उल्लेख किया गया। सुसाइड नोट के अनुसार रूपेश ने आत्महत्या के लिए संदीप अशोक परमार, हितेंद्रसिंह दिलीपसिंह राज, राजेश रमण वाघेला, राहुल भरवाड़ को जिम्मेदार ठहराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो