scriptवीएस अस्पताल में की सुपर स्पेशलिटी सेवाएं बंद | Super Specialty Services Off in VS Hospital | Patrika News

वीएस अस्पताल में की सुपर स्पेशलिटी सेवाएं बंद

locationअहमदाबादPublished: May 20, 2019 10:18:29 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

एसवीपी में गरीबों का उपचार मुफ्त होने से…
कार्यरत है ब्रॉड स्पेशलिटी विभाग

Super Specialty Services Off in VS Hospital  

वीएस अस्पताल में की सुपर स्पेशलिटी सेवाएं बंद

अहमदाबाद. महानगरपालिका संचालित वीएस अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी विभाग फिलहाल बंद कर दिया गया है। इसका कारण मनपा संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च (एसवीपी) अस्पताल में गरीबों को सभी तरह का उपचार मुफ्त देना है। एसवीपी अस्पताल की सभी तरह की सुपर स्पेशलिटी सेवाओं का खर्च निजी अस्पतालों की तुलना में आधे से भी कम है।
महानगरपालिका प्रशासन के अनुसार वीएस अस्पताल में सभी ब्रॉड स्पेशलिटी विभागों की ओपीडी, इनडोर, ऑपरेशन थिएटर्स, आईसीयू, लेबोरेटरी और रेडियोलोजी की सेवाओं में किसी तरह की कमी नहीं की गई है। वीएस अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी सेवाएं इसलिए बंद कर दी गईं हैं कि परिसर में नवनिर्मित आधुनिक सुविधाओं से सुसज्ज एवीपी अस्पताल में यह सभी सेवाएं लगभग वीएस अस्पताल जैसे ही खर्च से मिल रही हैं। एसवीपी में मुख्यमंत्री अमृतम (मा) एवं आयुष्यमान योजना के कार्डधारकों को सभी तरह का उपचार निशुल्क है। अर्थात गरीबों को मुफ्त में उपचार हो रहा है।
वीएस अस्पताल में कम हुई है मरीजों की संख्या
महानगरपालिका प्रशासन भले ही वीएस अस्पताल को लेकर तरह तरह के दावे कर रहा है लेकिन सच यह है कि एसवीपी अस्पताल के शुरू होने के बाद वीएस अस्पताल में मरीजों की संख्या कम हो गई है। अस्पताल के अधिकांश सीनियर चिकित्सकों का तबादला भी एसवीपी में कर दिया गया है। इसके अलावा सुपर स्पेशलिटी सेवाएं भी बंद कर दी गईं हैं। जिसके चलते मरीजों की संख्या कम हुई है। भले ही महानगरपालिका प्रशासन दावा कर रहा है कि अस्पताल में सभी सेवाएं यथावत है लेकिन पहले की तुलना में मरीजों की संख्या काफी कम देखी जा रही है। महानगरपालिका प्रशासन भले ही दावा कर रहा है कि वीएस अस्पताल का उपचार का स्तर और बेहतर बनाया जाएगा।
सुधरेगा वीएस अस्पताल का स्तर
वीएस अस्पताल के उपचार का स्तर और सुधारा जाएगा। इसके लिए ६० करोड़ रुपए का प्रावधान भी है।
बीजल पटेल, महापौर अहमदाबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो