scriptगुजरात के चार सुपरवाइजर इंस्ट्रक्टर को मिलेगा कौशलाचार्य अवार्ड | supervisor, instructor, award, supervisor, ITI, Gandhinagar news | Patrika News

गुजरात के चार सुपरवाइजर इंस्ट्रक्टर को मिलेगा कौशलाचार्य अवार्ड

locationअहमदाबादPublished: Oct 23, 2021 09:04:36 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

देश में 14 हजार आईटीआई में चुने गए 11 सुपरवाइजर, सुरेन्द्रनगर की दीपक देशभर में प्रथम स्थान पर : supervisor, instructor, award, supervisor, ITI, Gandhinagar news

गुजरात के चार सुपरवाइजर इंस्ट्रक्टर को मिलेगा कौशलाचार्य अवार्ड

गुजरात के चार सुपरवाइजर इंस्ट्रक्टर को मिलेगा कौशलाचार्य अवार्ड

गांधीनगर. भारत सरकार ने कौशलाचार्य अवार्ड के लिए देश की 14 हजार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 11 सुपरवाइजर इंस्ट्रक्टर को चुना हुआ, जिसमें गुजरात के चार सुपरवाइजर इंस्ट्रक्टर हैं।
सुरेन्द्रनगर आईटीआई के वेल्डर ट्रेड के सुपरवाइजर इंस्ट्रक्टर दीपक कुमार राठौड़ ने भारतभर में पहला स्थान हासिल कर गुजरात का नाम रोशन किया है। साथ ही पहलीबार कॉल सेन्टर से राज्य का कोई भी व्यक्ति जिला रोजगार कार्यालय के साथ सीधा संवाद कर सकता है और रोजगार, सरकारी योजना और पाठ्यक्रमों को लेकर जानकारी हासिल कर सकता है। इसके लिए श्रम एवं रोजगार विभाग ने रोजगार सेतु प्रोजेक्ट का प्रारंभ किया है।
अब तक 81,615 युवकों ने इसका लाभ लिया है। इसके जरिए ही रोजगार कार्यालयों से नौकरी हासिल करनेवालों में गुजरात प्रथम स्थान पर है। वहीं गुजरात का बेरोजगारी दर भी अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम है। गुजरात में 595 सरकारी, अनुदानित व स्ववित्त पोषी आईटीआई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो