हार्दिक व किसानों के समर्थन में धरना, प्रदर्शन व उपवास

हार्दिक व किसानों के समर्थन में धरना, प्रदर्शन व उपवास

Gyan Prakash Sharma | Publish: Sep, 07 2018 10:36:54 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

कांग्रेस का सभी जिलों में प्रदर्शन

राजकोट. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के समर्थन पर प्रदेशभर में धरना, प्रदर्शन एवं उपवास के कार्यक्रम हो रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस ने भी सभी जिलों में हार्दिक व किसानों के समर्थन में २४ घंटे का उपवास शुरू किया है, जो शनिवार सुबह ११ बजे पूर्ण होगा।
राजकोट में जिला पंचायत चौक में शुक्रवार सुबह ११ बजे धरने का कार्यक्रम किया, जो शनिवार को पूर्ण होगा। इस कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष हीतेश वोरा, तहसील कांग्रेस अध्यक्ष संजय खूंट, विधायक जावेद पीरजादा, पूर्व महापौर अशोक डांगर आदि मौजूद रहे और भाजपा सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया।


विद्यार्थियों ने लगाए नारे :
राजकोट के कालावाड रोड स्थित आत्मिय कॉलेज के विद्यार्थियों ने हार्दिक के समर्थन में नारेबाजी की और भाजपा सरकार के विरुद्ध नारे लगाए।


पाटीदार एकता जिंदाबाद के नारे:
उधर, कलक्टर कार्यालय में बड़ी संख्या में एकत्रित हुए पाटीदारों ने ‘हार्दिक जिंदाबाद, पाटीदार एकता जिंदाबाद’ के नारे लगाए। साथ ही कलक्टर को ज्ञापन देते हुए हार्दिक पटेल के आंदोलन को समाप्त कराने की मांग की।


जामवाळी व लालपुर बंद
जामनगर. हार्दिक के समर्थन में जामनगर जिले की जामजोधपुर तहसील के जामवाड़ी गांव व लालपुर बंद रहे और पास समिति की ओर से प्रतीक उपवास व रामधुन की।
लालपुर में पास समिति की ओर से दिए गए ऐलान के चलते लालपुर बंद सफल रहा। सभी बाजार एवं मार्केट बंद रहे।


आणंद में उपवास आंदोलन शुरू
आणंद. शहर के टाउन हॉल के सामने सरदार पटेल की प्रतिमा के सान्निध्य में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा के नेतृत्व में कांग्रेस के विधायक व कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को २४ घंटे का उपवास प्रारंभ किया। सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा को पुष्पांजलि देने के बाद आंदोलन शुरू किया।
आंदोलन में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विनुभाई ठाकोर, आणंद के विधायक कांतिभाई सोढ़ा, पटेलाद के विधायक निरंजन पटेल, तारापुर के विधायक पूनमभाई परमार, आणंद शहर कांग्रेस अध्यक्ष अल्पेश पढियार, प्रदेश यूथ कांग्रेस के महामंत्री अल्पेश पुरोहित आदि जुड़े।


मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन तेज करेंगे
वडोदरा. शहर-जिला कांग्रेस समिति की ओर से गांधीनगर गृह में प्रतीक धरना दिया। कांग्रेस अग्रणियों का कहना है कि यदि मांग पूरी नहीं हुई तो आगामी दिनों में आंदोलन तेज करेंगे। वडोदर शर अध्यक्ष प्रशांत पटेल एवं वडोदरा महानगर पालिका में विरोध पक्ष के नेता चंद्रकांत श्रीवास्तव की अगुवाई में सुबह १० से शाम को ५ बजे तक प्रतीक उपवास किया, जिसमें पूर्व सांसद व अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य राजूभाई परमार मौजूद रहे। उपवास में जिला पंचायत अध्यक्ष पन्नाबेन भट्ट, पादरा के विधायक जशपालसिंह पढिय़ार व कांग्रेस के अग्रणी जुड़े।

जूनागढ़. शहर में झांसी की रानी की प्रतिमा के निकट कांग्रेस की ओर से प्रतीक उपवास किया है, जिसमें विधायक भीखाभाई जोशी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनुभाई अमीपरा आदि उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned