scriptसुप्रीम कोर्ट के तालाला विधानसभा उपचुनाव पर रोक लगाने का कांग्रेस ने किया स्वागत | Supreme court stay on talala assembly by poll, congress welcomed | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट के तालाला विधानसभा उपचुनाव पर रोक लगाने का कांग्रेस ने किया स्वागत

locationअहमदाबादPublished: Apr 01, 2019 10:12:27 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

कांग्रेस ने पटाखे चलाकर मनाई खुशी

Gujarat congress

सुप्रीम कोर्ट के तालाला विधानसभा उपचुनाव पर रोक लगाने का कांग्रेस ने किया स्वागत

अहमदाबाद. कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से तालाला उपचुनाव पर रोक लगाने के आदेश का स्वागत किया है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा असंवैधानिक कदम उठाकर प्रतिपक्ष को खत्म करने का प्रयास कर रही है।
गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने कहा कि तालाला विधानसभा के निलंबित विधायक भगवान बारड को जिस तरीके से अयोग्य घोषित किया गया और बाद में भाजपा ने असंवैधानिक कदम उठाए। इसके खिलाफ बारड ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस मामले की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने तालाला उपचुनाव की अधिसूचना पर रोक लगा दी। असंवैधानिक और द्वेषभावना रखने वाले भाजपा को सुप्रीम कोर्ट को यह करारा तमाचा है। विधायक की सदस्यता रद्द करने का अधिकार राज्यपाल को है। विधानसभा अध्यक्ष के पास ऐसा कोई भी अधिकार नहीं है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को सत्य और नैतिकता की जीत करार दिया। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ताओं ने राज्यभर में पटाखे चलाकर खुशी मनाई। अहमदाबाद में पालडी स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर सोमवार शाम कांग्रेस के उपाध्यक्ष डॉ. जीतू पटेल, डॉ. विजय दवे, पंकज शाह, मंत्री चेतन रावल, मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी समेत कई नेता और कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई और भाजपा की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो