Corona : सर्वे कार्य में जुटी टीमें

Devbhoomi Dwarka district, Corona

जामनगर. कोरोना महामारी से बचाव के लिए देवभूमि द्वारका जिले के स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर सर्वे किया जा रहा है। इसके बाद फॉलो-अप भी किया जाएगा।


जिला कलक्टर डॉ. नरेन्द्रकुमार मीना ने संवाददता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने होम क्वारेन्टाइल किए गए लोगों के लिए प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों की और बाहर से यात्रा कर लौटे लोगों की स्क्रीनिंग जांच के बारे में जानकारी दी।


उन्होंने कहा कि होम क्वारेन्टाइल किए गए लोगों के घर नहीं जाने और हाथ पर मुहर लगे लोग बाहर घूमते दिखाई देने पर पुलिस को जानकारी देने की लोगों से अपील की। खंभालिया के सरकारी अस्पताल के मुख्य हॉल में कोरोना के संदर्भ में बनाए गए वार्ड व अस्पताल में अधिक संख्या में लोगों की भीड़ के मद्देनजर खंभालिया के नाके पर पुराने सरकारी अस्पताल में सवेरे-शाम चिकित्सकों की ओर से ओपीडी सेवा शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि अधिक परेशानी वाले लोगों को ही मुख्य सरकारी अस्पताल से संपर्क करना चाहिए।


खंभालिया के सरकारी अस्पताल में 50 बेड की खास व्यवस्था की गई है, इसके अलावा खंभालिया के साकेत अस्पताल में भी व्यवस्था की गई है, साथ ही वेन्टीलेटर की भी व्यवस्था की गई है। संवाददाता सम्मेलन में जिला पुलिस अधीक्षक रोहन आनंद ने बिना काम घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए लोगों से अपील की। खंभालिया के साकेत अस्पताल में माूॅकड्रिल कर आपातकालीन स्थिति में आने वाले कोरोना पीडि़तों के उपचार के बारे में जानकारी दी गई।

स्वास्थ्यकर्मी कर रहे हैं घर-घर सर्वे


वडोदरा, वडोदरा महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने घर-घर सर्वे प्रारंभ किया है। तीन दिनों तक चले सर्वे कार्य में करीब 3,6३,737 परिवारों के 14,37,792 लोगों को स्क्रीनिंग किया गया।

Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned