scriptsusashan Saptah | Gujarat Hindi News : वंचितों के आर्थिक विकास के लिए सरकार का भगीरथ प्रयास : त्रिवेदी | Patrika News

Gujarat Hindi News : वंचितों के आर्थिक विकास के लिए सरकार का भगीरथ प्रयास : त्रिवेदी

  • सुशासन सप्ताह के तहत विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन
  • सरकारी योजनाओं से मिली साधन-सहायता

अहमदाबाद

Updated: December 31, 2021 11:16:21 pm

आणंद. राज्य के राजस्व मंत्री राजेन्द्र त्रिवेदी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना करते हुए कहा कि इनके नेतृत्व में सरकार समाज के गरीब-वंचित और शोषितों समेत सभी वर्ग के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए भगीरथ प्रयास में जुटी हुई है।
आणंद नगर पालिका के टाउन हॉल में पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटलबिहारी वाजपेयी के जन्मदिन से आरंभ हुए सुशासन सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम विकास और पंचयत विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में त्रिवेदी बोल रहे थे। मंत्री ने कहा कि सुशासन वह है जो कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास से मिलता है। यही विकास यात्रा की सफलता है और विकास के सिवाय कोई बात नहीं और विकास में विवाद नहीं, यह गुजरात का ध्येय मंत्र है। उन्होंने कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वजपेयी की भावना थी कि शासन प्रजा के लिए, प्रजा के हित के लिए और प्रजालक्षी होना चाहिए। उनकी इस भावना को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री भूपेेन्द्र पटेल साकार करने में जुटे हैं।
शपथ पत्र की बाध्यता अनिवार्यता खत्म किया
त्रिवेदी ने गुड गवर्नेंस यानी सर्व समावेशक विकास के साथ जुड़ा प्रशासन का उदाहरण देते हुए विभाग की हाल में लागू की गई योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी। सरकारी सेवा प्राप्त करने के मामले में कानून या नियमानुसार जरूरी मामलों को छोड़कर सभी में शपथपत्र की अनिवार्ययता को खत्म कर सिर्फ स्वअभिप्रमाणित को ही लागू किया गया है।
समरस पंचायतों को मिली प्रोत्साहन राशि
इस अवसर पर मंत्री राजेन्द्र त्रिवेदी ने ग्रामीण विकास विभाग के सुशासन दिवस के अवसर पर जिले के पंचायत, ग्रामीण गृह निर्माण और ग्राम विकास विभाग, पशुपालन विभाग, सड़क और आवास विभाग और स्वास्थ्य विभाग का मिलाकर कुल 21.55 करोड़ रुपए के खर्च से 1114 विकास कामों का ई-लोकर्पण और भूमिपूजन किया। समारोह में आणंद जिले के नौ समरस ग्राम पंचायतों को सरकार की ओर से 50 लाख की प्रोत्साहक राशि सीधे जमा करवा कर ग्राम पंचायतों के सरपंचों को इसका प्रमाण पत्र दिया।
प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत लाभार्थियों को आवासों की चाबी दी गई। आयोजन में जिला पंचायत प्रमुख हंसाबेन परमार, जिला कलक्टर मनोज दक्षिणी, भाजपा जिला प्रमुख विपुलभाई पटेल समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
Gujarat Hindi News : वंचितों के आर्थिक विकास के लिए सरकार का भगीरथ प्रयास : त्रिवेदी
Gujarat Hindi News : वंचितों के आर्थिक विकास के लिए सरकार का भगीरथ प्रयास : त्रिवेदी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.