scriptGujarat: गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन वैरिएंट का शंकास्पद केस | Suspected omicron case, Gujarat, Jamnagar, Corona, new variant | Patrika News

Gujarat: गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन वैरिएंट का शंकास्पद केस

locationअहमदाबादPublished: Dec 02, 2021 11:19:28 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Suspected omicron case, Gujarat, Jamnagar, Corona, new variant

Gujarat,Jamnagar,new variant, omicron

Gujarat: गुजरात के जामनगर में ओमिक्रन वैरिएंट का शंकास्पद केस,Gujarat: गुजरात के जामनगर में ओमिक्रन वैरिएंट का शंकास्पद केस

जामनगर. बैंगलूरू में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का मामला सामने आने के बाद अब गुजरात के जामनगर में भी इसका शंकास्पद केस सामने आया है। बताया जाता है कि 72 वर्षीय व्यक्ति अफ्रीका के जिम्बाब्वे से दुबई आया था। फिर दुबई से गत 28 नवम्बर को अहमदाबाद पहुंचा। अहमदाबाद से जामनगर पहुंचने के बाद कोरोना संबंधी लक्षण दिखने पर उसकी रिपोर्ट कराई गई।
गुरुवार को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ओमिक्रॉन संबंधी रिपोर्ट के लिए सैम्पल पुणे स्थित लेबोरेटरी में भेज दी गई है।
फिलहाल मरीज शहर के जी जी अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है। उनके परिवार के सभी लोगों को आईसोलेशन में रखा गया है। जामनगर में ही तीन दिन पूर्व एक ही परिवार के सभी सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।
गुजरात में कोरोना के नए मामलों की संख्या में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि देेखी गई। गुरुवार को बीते 24 घंटे में 50 नए मामले सामने आए। इससे पहले बुधवार को 45 और मंगलवार को 40 नए मरीज दर्ज किए गए थे। गत 18 नवम्बर को 54 नए मामले सामने आए थे।
गुरुवार को राज्य में सबसे ज्यादा नए 15 मामले अहमदाबाद शहर में पाए गए।
राज्य में अब एक्टिव केसों की संख्या 300 के पार हो चुकी है। 318 एक्टिव केसों में 9 वेंटिलेटर पर हैं जबकि 309 की हाल स्थिर बताई जाती है। राज्य में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 827570 हो चुकी है। राज्य में अब तक 10094 की मौत हुई। गुरुवार को राज्य में 24 मरीजों ने कोरोना को मात दी। अब तक राज्य में 8, 17 158 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में गुरुवार को 4.21 लाख से ज्यादा लोगों ने कोरोनाा की वैक्सीन ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो