scriptसिंधु दर्शन के लिए सब्सिडी का लाभ लें : मुख्यमंत्री | Take advantage of subsidy for Sindhu Darshan: Chief Minister | Patrika News

सिंधु दर्शन के लिए सब्सिडी का लाभ लें : मुख्यमंत्री

locationअहमदाबादPublished: Mar 18, 2018 11:10:23 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

आयोलाल…झूलेलाल.. के गूंजे जयकारे, चेटीचंड पर प्रदेशभर में निकाली शोभायात्रा

Bike rally in Jamnagar
अहमदाबाद. चेटीचंड पर रविवार को अहमदाबाद सहित प्रदेशभर में भगवान झूलेलाल के जयकारों की गूंज रही। जगह-जगह निकाली गई शोभायात्राओं में आयोलाल… झूलेलाल.. के जयकारों के साथ अखाड़ेबाजों ने भी हैरतअंगेज करतब दिखाए।
अहमदाबाद के नरोडा क्षेत्र में सिंधी समाज की ओर से चेटीचंड उत्सव मनाया गया। उत्सव में उपस्थित मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने समाज के लोगों से अपील की है कि वह सिंधु दर्शन के लिए राज्य सरकार की सब्सिडी का लाभ लें। उन्होंने कहा कि सिंधी समाज ने अपनी भाषा, परम्परा एवं संस्कृति को बनाए रखने के साथ-साथ ‘सबका का साथ सबका विकासÓ के मंत्र को चरितार्थ किया है और गुजरात के विकास में योगदान दिया है।
मुख्यमंत्री ने झूलेलाल की झांकियों से सजे रथ को हरी झंडी दिखाकर रथयात्रा का प्रारंभ कराया। इस मौके पर गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, महापौर गौतम शाह, विधायक वल्लभभाई काकडिय़ा, पूर्व मंत्री निर्मलाबेन वाघवाणी आदि उपस्थित रहे। सिंधी समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

ज्योत के साथ शोभायात्रा
राजकोट. सिंधी कॉलोनी स्थित झूलेलाल मंदिर से ज्योत से साथ शोभायात्रा शुरू की गई, जो शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई जंक्शन प्लॉट में पहुंची। यात्रा में ८०० से अधिक बाइक सवार जुड़े।

जामनगर में बाइक रैली निकाली
जामनगर. शहर में साधना कॉलोनी से बाइक रैली निकाली गई, जो विभिन्न मार्गों से होती हुई तीनबत्ती चौक स्थित झूलेलाल मंदिर में पूर्ण हुई। शोभायात्रा के बाद यहां पर यज्ञोपवित सहित विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके अलावा, शहर के नानकपुरी से शोभायात्रा निकाली गई, जो तीनबत्ती चौक में पूर्ण हुई।

शोभायात्रा आज
जूनागढ़. सिंधी समाज की ओर से सोमवार को शोभायात्रा निकाली जाएगी। इससे पूर्व, रविवार को जूनागढ़ झूलेलाल सेवा ट्रस्ट एवं सिंधी समाज की ओर से महाआरती, सत्संग कीर्तन सहित विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

समुद्र के तट पर महाआरती
वेरावळ. सिंधी समाज की ओर वेरावळ में शोभायात्रा निकाली गई। उधर, प्रभासपाटण में चौगान चौक से निकाली गई शोभायात्रा समुद्र के तट पर पहुंची और महाआरती के साथ सम्पन्न हुई।

श्रीमद् देवी भागवत शुरू
वेरावळ. चोरवाड स्थित भवानी माताजी के मंदिर में रविवार को श्रीमद् देवी भागवत कथा शुरू की गई। इससे पूर्व, निकाली गई पौथीयात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े।

ट्रेंडिंग वीडियो