scriptएक करोड़ रुपए शुल्क जमा करवाने का लक्ष्य : निशिता | Target to deposit one crore rupee: Nishita | Patrika News

एक करोड़ रुपए शुल्क जमा करवाने का लक्ष्य : निशिता

locationअहमदाबादPublished: May 21, 2019 12:09:34 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

इस वर्ष 10 हजार बालिकाओं का…
समाज व संस्थाओं की मदद से 8 वर्ष से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कर रही हैं सहायता
आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों की बालिकाओं का शैक्षणिक शुल्क जमा करवा रही

Target

एक करोड़ रुपए शुल्क जमा करवाने का लक्ष्य : निशिता

वडोदरा. पिछले 8 वर्ष से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों की बालिकाओं का शैक्षणिक शुल्क जमा करवा रही सामाजिक कार्यकर्ता निशिता राजपूत ने इस वर्ष शिक्षा सहायता के तौर पर 10 हजार बालिकाओं का एक करोड़ रुपए का शैक्षणिक शुल्क जमा करवाने का बीड़ा उठाया है।
इस वर्ष इन संस्थाओं से मिल रही मदद
निशिता के अनुसार इस वर्ष उन्हें सूरती लेउवा पाटीदार समाज की अमरीका शाखा के एक क्लब के सदस्यों की ओर से 1400 बालिकाओं के लिए 14 लाख रुपए की मदद की गई है। वी. कार चेरिटेबल ट्रस्ट फाउंडेशन की अमरीका शाखा की ओर से 600 बालिकाओं के लिए 6 लाख रुपए की मदद की गई है। कथाकार मोराबी बापू की ओर से 25000 रुपए नकद की मदद की गई है।
151 से शुरुआत, अब तक 23 हजार बालिकाओं को सहायता

निशिता के अनुसार अपने पिता गुलाब राजपूत की ओर से किए जा रहे सेवा कार्यों से प्रेरित होकर करीब आठ वर्ष पहले उन्होंने 151 बालिकाओं को सहायता उपलब्ध करवाने से शुरुआत की और अब तक 23 हजार बालिकाओं को सहायता उपलब्ध करवा चुकी हैं।

आईएएस बनने की कैंसरग्रस्त पिता की इच्छा पूरी करने जा रही कृतिका को भी सहायता

निशिता के अनुसार आईएएस बनकर कैंसरग्रस्त पिता की इच्छा पूरी करने जा रही वडोदरा शहर निवासी कृतिका भाटिया को भी आर्थिक सहायता करेंगी। कृतिका के अनुसार उन्होंने निशिता को अपनी व्यथा बताई तो शुल्क जमा करवाने की हिम्मत दिलाई। अब उन्हें लगता है कि वे आईएएस बनने का स्वयं और माता-पिता का स्वप्न पूरा करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो