script

‘मैं शिक्षकों के साथ’ स्लोगन के साथ दिया धरना

locationअहमदाबादPublished: Jul 16, 2020 09:07:19 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Teacher, dharna, slogan, Gujarat congress, education, gujarat news : खस्ताहाल शिक्षा पर जताई चिंता, शिक्षकों की भर्ती मांग की

'मैं शिक्षकों के साथ' स्लोगन के साथ दिया धरना

‘मैं शिक्षकों के साथ’ स्लोगन के साथ दिया धरना

गांधीनगर. गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्य प्रवक्ता, शिक्षाविद् डॉ. मनीष दोशी ने ‘मैं शिक्षकों के साथÓ स्लोगन के बैनर तले गुरुवार को बोडकदेव स्थित अपना आवास पर सांकेतिक धरना दिया। दोशी खस्ताहाल शिक्षा व्यवस्था चिंता जताई और शिक्षकों को 42,00 ग्रेड वेतनमान, शिक्षको की तत्काल भर्ती समेत मांगों को लेकर यह धरना दिया, जिसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं, शिक्षा अग्रणियों अच्छा समर्थन मिला। गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने उसे भेंट की और शिक्षा के प्रति कांग्रेस पार्टी की कटिबद्ध व्यक्त की। उधर, गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने भी शिक्षा से जुड़े मुद्दों और समस्याओं को आगामी दिनों में विधानसभा में उठाने का विश्वास दिलाया।
इस मौके पर डॉ. मनीष दोशी ने कहा कि मौजूदा हालातों को देखते हुए आवास पर सांकेतिक धरना दिया गया। उन्होंने कहा कि गुजरात में शिक्षा व्यवस्था सुधारने पर राज्य सरकार को ध्यान देना चाहिए। टैट और टाट की परीक्षा में उत्तीर्ण हजारों युवक-युवतियां भर्ती का इंतजार कर रहे है। गुजरात में युवाओं को सरकारी नौकरियों के अवसर मुहैया कराने चाहिए।
उन्होंने कहा कि सरकार अहंकार छोड़कर ऑनलाइन शिक्षा के नाम पर होने वाले व्यापार को रोके और सभी के लिए शिक्षा उपलब्ध कराए और दूरदर्शन पर वैकल्पिक शिक्षा की व्यवस्था करनी चाहिए। प्रतीक अनशन में गुजरात एनएसयूआई के महामंत्री भाविक सोलंकी, गौरांग मकवाणा, हर्षद मकवाणा, हर्ष परमार, महेश भरवाड, पार्थ राठौड़, प्रदेश सोशल मीडिया के कारोबारी सदस्य आकाश सोलंकी, अहमदाबाद ओबीसी सेल के अध्यक्ष जयेश मुंधवा, संजय गढवी, मेहुल राजपूत, विक्रम दोशी, हिरेन बैंकर मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो