script

तकनीकी खामी से नहीं उड़ान भर सका विमान

locationअहमदाबादPublished: Jan 22, 2022 08:42:55 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

technical, flight, passengers, airport, ahmedabad ; यात्रियों को सांस लेने में हुई दिक्कत

तकनीकी खामी से नहीं उड़ान भर सका विमान

तकनीकी खामी से नहीं उड़ान भर सका विमान

गांधीनगर. अहमदाबाद एयरपोर्ट से शनिवार शाम तकनीकी खामी के चलते विमान उड़ान नहीं भर सका। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जयपुर जा रहे यात्री आनंद माथुर ने बताया कि शनिवार शाम करीब 5.30 बजे स्पाइस जेट का विमान अहमदाबाद से जयपुर के लिए उड़ान भरने वाला था, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण यह विमान ने करीब छह बजे उड़ान भरने के लिए रन-वे पर थे। रन-वे पर थोड़ी दूर जाने के बाद विमान को वापस लौट आया। करीब आधे से पौने घंटे तक विमान खड़ा रहा। ऐसे में कई यात्रियों को सांस लेने की शिकायतें हुई। कई यात्रियों ने हंगामा मचाया। बाद में यात्रियों को विमान से उतारकर एयरपोर्ट पर लाने के लिए बस में बिठाया गया और अगले विमान से यात्रियों की भेजने की व्यवस्था की गई।
आरपीएफ ने ट्रेन में छूटे मोबाइल यात्रियों को सौंपे

राजकोट मंडल के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) स्टाफ ने ट्रेनों में छूटे मोबाइल यात्रियों को सौंपे। यात्रियों ने आरपीएफ की इस कार्रवाई की सराहना की। राजकोट डिविजन के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) अभिनव जेफ के अनुसार शुक्रवार को राजकोट स्टेशन पर तैनात महिला कांस्टेबल खुशबू तिवारी ने राजकोट स्टेशन पर टे्रन संख्या 22923 बांद्रा-जामनगर हमसफर एक्सप्रेस से एक मोबाइल मिला। उन्होंने ईमानदारी दिखाते आरपीएफ पोस्ट पर जमा किया। कुछ समय बाद महिला यात्री विजल आशर को सौंप दिया। कार्रवाई के बाद महिला यात्री को मोबाइल सौंप दिया गया। इसी तरह वांकानेर स्टेशन के उप निरीक्षक के. डी. पांडे को जानकारी मिली थी कि ट्रेन सं. 11088 पुणे-वेरावल एक्सप्रेस में यात्री का मोबाइल छूट गया है। इस ट्रेन के राजकोट रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर महिला कांस्टेबल प्रियंका दुबे तथा संदीप यादव ने इस कोच को चेक करने किया , जहां मोबाइल मिला। उन्होंने मोबाइल पोस्ट -राजकोट पर जमा किया। बाद में कार्रवाई के बाद मोबाइल सौंप दिया गया। राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने रेलकर्मियों की कार्रवाई की सराहना की है।

ट्रेंडिंग वीडियो