गांधीनगर में पारा ४४, अहमदाबाद में ४३.२ डिग्री

गुजरातभर में भीषण गर्मी
-४५.३ डिग्री के साथ कंडला एयरपोर्ट सबसे गर्म
जूनागढ़ में हल्की बारिश से राहत

By: ओम शर्मा

Published: 16 May 2018, 10:47 PM IST

अहमदाबाद/जूनागढ़. प्रदेशभर में भीषण गर्मी का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। कच्छ जिले के कंडला एयरपोर्ट पर जहां पारा ४५ डिग्री को पार कर गया वहीं ग्रीनसिटी गांधीनगर मौसम का सबसे गर्म रहा, जहां पारा ४४ डिग्री पर पहुंच गया। जूनागढ़ में शाम को हल्की बारिश होने से गर्मी से कुछ हद तक राहत महसूस हुई। उधर गुजरात के मछुआरों को समुद्र के बीच न जाने की सलाह बरकरार है।
दक्षिण-पूर्व राजस्थान एवं उससे सटे उत्तर पश्चिम मध्यप्रदेश में बुधवार सुबह अपर एयर साइक्लोनिक सर्कूलेशन की स्थिति के चलते मौसम में परिवर्तन देखा गया। राज्य के अधिकांश भागों में भीषण गर्मी रही। खासकर कच्छ जिले के कंडला एयरपोर्ट पर और राजधानी गांधीनगर में सबसे अधिक तापमान रहा। अहमदाबाद शहर (४३.२ डिग्री) समेत राज्य के आठ शहरों में पारा ४३ डिग्री सेल्सियस के पार रहा। अहमदाबाद में दोपहर को गर्म हवा के थपेड़े और कड़ी धूप ने झुलसाने का काम किया। खुले में कुछ दूरी तक भी चलना असहनीय हो रहा था। हवा में घुली हुई ७६ फीसदी तक आद्र्रता से कूलर-पंखे तक असरहीन लगे।शहर में अघोषित कफ्र्यू जैसी स्थिति रही। दोपहर को सड़क और बाजारों में आवागमन काफी कम रहा। सौराष्ट्र के जूनागढ़ शहर का तापमान ४२ डिग्री के करीब रहा। कड़ी धूप और उमस से परेशान लोगों को शाम करीब चार बजे कुछ हद तक राहत मिली। शहर के पंच हाटकी, एमजी रोड, जीआईडीसी, मजेवडी दरवाजा आदि क्षेत्रों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई।
मौसम विभाग के अनुसार साइक्लोनिक सर्कूलेशन के चलते मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र के बीच न जाने की सलाह दी है। आगामी दो दिनों तक उत्तर गुरात रीजन के अलावा सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात के कुछ भागों में आगामी दो दिनों तक पारा ४१ से ४३ डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार जताए गए हैं।
प्रमुख शहरों में तापमान
कंडला एयरपोर्ट ४५.३
गांधीनगर ४४.०
सुरेन्द्रनगर ४३.८
राजकोट ४३.५
अहमदाबाद ४३.२
वडोदरा ४१.२

ओम शर्मा Photographer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned