scriptशहर में चौराहों पर भीख मांगते मिले दस बच्चे | Ten children rescued Ahmedabad mahila police | Patrika News

शहर में चौराहों पर भीख मांगते मिले दस बच्चे

locationअहमदाबादPublished: Mar 10, 2018 10:48:35 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

पुलिस ने चाइल्ड लाइन के साथ मिलकर सीडब्ल्यूसी को सौंपा

mahila police
अहमदाबाद. शहर के सरखेज गांधीनगर हाईवे और नवरंगपुरा, नारणपुरा इलाके में चौराहों पर भीख मांग रहे दस बच्चों को शहर महिला पुलिस ने चाइल्ड लाइन संस्था के स्वयंसेवियों की मदद से मुक्त कराया है। यह बच्चे पांच से आठ साल की आयु के हैं। इसमें आठ बालक जबकि दो बालिकाएं हैं। इन बच्चों के पुन:वसन के लिए एवं यह पुन: इस काम में ना लगें इसके लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं, इसके लिए इन्हें चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी के साथ मिलकर प्रयास किए जा रहे हैं।
महिला पुलिस की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पन्ना मोमाया ने बताया कि चाइल्ड लाइन स्वयंसेवकों की छह टीमों के साथ मिलकर महिला पुलिस ने शहर में शनिवार को ऐसे बच्चों को मुक्त कराने का अभियान छेड़ा। मुस्कान अभियान के अंतर्गत शहर के पकवान चार रास्ता, जायडस चार रास्ता, सरदार पटेल स्टेच्यू उस्मानपुरा अंडरब्रिज के पास, लॉ गार्डन, पंचवटी पांच रास्ता और स्टेडियम पांच रास्ता से दस बच्चे भीख मांगते मिले जिन्हें मुक्त कराया गया। प्राथमिक जांच में पता चला कि यह सभी अहमदाबाद के रहने वाले हंै। इनसे भिक्षावृत्ति मंगवाने का काम इनके परिजनों की ओर से करायाजा रहा था या फिर कोई गिरोह सक्रिय है इसकी जांच की जा रही है।
डंपर जीप पर पलटा, दो यात्रियों की मौत
राजकोट. शहर के कुवाडवा रोड पर सात हनुमान मंदिर के समीप गिट्टी भरे डंपर के अनियंत्रित होकर एक जीप पर पलट जाने से जीप में सवार दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई।
इस घटना के चलते हाईवे पर ट्रैफिक जाम हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रैफिक को पूर्ववत कराया।
मृतकोंकी शिनाख्त राजकोट मारूति चॉक में द्वारकाधाम सोसायटी में रहने वाले एवं जूनागढ़ में पीडब्ल्यूडी में नौकरी करने वाले महेन्द्र सिंगाळा (५७) एवं जूनागढ़ में गांधीग्राम सरकारी गोदाम के पास रहने वाले मनसुख भरखडा (५५) के रूप में हुई है।
दोनों ही जीप से शनिवार शाम को अहमदाबाद से राजकोट की ओर आ रहे थे। इसी दौरान सात हनुमान मंदिर के समीप डंपर के चालक ने काबू खो दिया, जिससे डंपर जीप पर पलट गया। जीप में सवार दो लोगों की मौत ह ोगई। घटना इतनी भयंकर थी कि जीप के परखच्चे उड़ गए। डंपर में गिट्टी भरी होने से गिड्डी भी ऊपर गिर गई। इसे हटाने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो