scriptबुलेट ट्रेन के 16 पुल बनाने की निविदा मंजूर | Tender approved for construction of 16 bridges of bullet train | Patrika News

बुलेट ट्रेन के 16 पुल बनाने की निविदा मंजूर

locationअहमदाबादPublished: Jul 24, 2021 11:00:51 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

साबरमती से जारोली तक का 811 करोड़ का ठेका

बुलेट ट्रेन के 16 पुल बनाने की निविदा मंजूर

बुलेट ट्रेन के 16 पुल बनाने की निविदा मंजूर

वडोदरा. अहमदाबद के साबरमती से महाराष्ट्र के सीमावर्ती जारोली स्टेशन तक बुलेट ट्रेन के 16 पुल बनाने की निविदा मंजूर की गई है। इस कार्य के लिए 811 करोड़ रुपए का ठेका दिया गया है।
नेशनल हाईस्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचआरसीएल) की ओर से साबरमती से जारोली तक कुल 16 पुल के लिए पिछले वर्ष नवंबर महीने में निविदा प्रक्रिया शुरू की गई। हरियाणा के पंचकुला स्थित रियल एस्टेट कंपनी एम.जी. कॉन्टे्रक्टर लिमिटेड की दर सबसे कम 811 करोड़ रुपए की निविदा मंजूर की गई है।
एम.जी. कॉन्ट्रेक्टर लिमिटेड की ओर से अहमदाबाद से वडोदरा के बीच एक प्रेस स्टे्रस्ड कांक्रिट ब्रिज (पीएससी) व चार स्टील ट्रस ब्रिज सहित कुल 5 पुल का निर्माण करने के लिए 549.67 करोड़ रुपए की निविदा पेश की गई। इसी प्रकार वडोदरा से जारोली के बीच चार पीएससी व सात स्टील ट्रस ब्रिज सहित 11 पुल के लिए 261.24 करोड़ की निविदा पेश की गई थी।
अहमदाबाद से वडोदरा के बीच पुल निर्माण के लिए केईसी इंटरनेशलन-एसएएम इंडिया जॉइंट वेंचर की ओर से 618 करोड़ और जीआरआईएल-जीटीपी जॉइंट वेंचर की ओर से 677 करोड़ रुपए की निविदा पेश की गई थी। रणजीत बिल्डकॉन लिमिटेड कंपनी तकनीकी चरण में अयोग्य घोषित की गई थी।
वडोदरा-जारोली के बीच पुल निर्माण के लिए केईसी इंटरनेशलन-एसएएम इंडिया जॉइंट वेंचर की ओर से 349.22 करोड़ रुपए की निविदा पेश की गई थी। जीआरआईएल-जीटीपी जॉइंट वेंचर और रणजीत बिल्डकॉन लिमिटेड कंपनी तकनीकी चरण में अयोग्य घोषित की गई थी।
गुजरात में जमीन अधिग्रहण कार्य पूरा

अहमदाबाद के साबरमती से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स तक 508.17 किलोमीटर दूरी की बुलेट ट्रेन के लिए 1 लाख 08 करोड़ रुपए की परियोजना के लिए गुजरात में जमीन अधिग्रहण का कार्य पूरा कर लिया गया है।
वडोदरा में स्टेशन, छाणी से विश्वामित्री तक ट्रेक के लिए निविदा आमंत्रित

बुलेट ट्रेन के लिए वडोदरा में स्टेशन और छाणी से विश्वामित्री तक 7 किलोमीटर लंबे ट्रेक के निर्माण के लिए हाल ही निविदा आमंत्रित की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो