scriptतेरापंथ कन्या मंडल का मिशन स्वच्छता अभियान | Terapanth kanya mandal compaigning swachta abhiyan | Patrika News

तेरापंथ कन्या मंडल का मिशन स्वच्छता अभियान

locationअहमदाबादPublished: Dec 23, 2018 10:41:13 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

स्वच्छता की प्रतिज्ञा के साथ हस्ताक्षर अभियान चलाया

terapanth

तेरापंथ कन्या मंडल का मिशन स्वच्छता अभियान

अहमदाबाद. अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशन में तेरापंथ कन्या मंडल की ओर से मिशन स्वच्छता का अभियान चलाया गया, जिसमें देशभर के विभिन्न राज्यों की एक हजार से भी ज़्यादा कन्याओं ने 107 शहरों में तीन लाख से ज़्यादा लोगों को स्वच्छता की प्रतिज्ञा के साथ हस्ताक्षर अभियान चलाया। साथ ही साड़ी के फ़ॉल पर हस्ताक्षर कराया गया!
गांधीनगर में आयोजित भाजपा महिला मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में कन्याओं ने सभी को इस अभियान से अवगत कराकर हस्ताक्षर कराए और मिशन स्वच्छता पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी। यह तेरापंथ महिला मंडल-अहमदाबाद का सराहनीय प्रयास रहा। यह अभियान लिम्का बुक ऑफ़ वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज होने जा रहा है।
तेरापंथ कन्या मंडल को भाजपा महिला मोर्चा के दो दिवसीय अधिवेशन में प्रदर्शन करने का अवसर मिला। अहमदाबाद, मुम्बई, सूरत, उधना, लिम्बायत, गांधीधाम , चेन्नई, पर्वत पाटिया और राजस्थान की कन्याओं ने मिशन स्वच्छता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सरकार की योजनाओं पर एक भावपूर्ण अभिव्यक्ति दी, जिसे भाजपा की की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया राहटकर, पार्षद के अलावा 5000 से अधिक महिलाओं ने खूब सराहा। मंडल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमुद कच्छारा, ट्रस्टी कनक बरमेचा, पूर्व महामंत्री सुमनजी नाहटा, कन्या मण्डल प्रभारी मधु देरासरिया, सह प्रभारी तरुणा बोहरा, सदस्य अदिति सेखानी, याशिका खटेड, एवं निधि सेखानी की उपस्थिति रही। अहमदाबाद महिला मंडल की अध्यक्षा रेखा कोठारी, चादजी, लाडज़ी, प्रतीक्षा, हेमलता, दिव्या जागरूक महिला मंडल एवं कन्यामण्डल का आभार जताया गया।
स्वच्छता की ली शपथ, मेधावी छात्रों का सम्मान
अहमदाबाद. राजपूत समाज सेवा संघ (राजस्थान) की ओर से रविवार को बापूनगर स्थित नवनाथ मंदिर की वाडी में मेधावी छात्र सम्मान समारोह आयोजित हुआ, जिसमें समाज के बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। समाज के वरिष्ठ नागरिकों ने बच्चों की हौसला आफजाई की। इस मौके पर स्वच्छता की शपथ ली गई। साथ ही सड़क हादसे के मृतक बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई। समारोह के दौरान समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन भी हुआ, जिसमें एकदूसरे को जानने का मौका मिला। समाज के अध्यक्ष नन्दसिंह खंगारोत और महामंत्री आर.आर. चौहान के अनुसार संस्था के मंच के माध्यम से प्रधानमंत्री की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही समाज के सभी लोगो ंने स्वच्छता और स्वस्थता का संकल्प लिया, जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता हर्षद पटेल ने शपथ दिलाई। साथ ही सड़क हादसे में मृतक बच्चों को श्रद्धांजलि भी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो