scriptसामान्य सभा का बहिष्कार, महापौर के चैंबर में विपक्ष का हंगामा | The boycott of the General Assembly the Opposition Opposition in the | Patrika News
अहमदाबाद

सामान्य सभा का बहिष्कार, महापौर के चैंबर में विपक्ष का हंगामा

राजकोट महानगर पालिका (आरएमसी) की सामान्य सभा की बैठक में विपक्षी कांग्रेस के पार्षदों ने बहिष्कार करने के बाद महापौर के चैंबर में हंगामा किया।

अहमदाबादDec 17, 2017 / 12:15 pm

मुकेश शर्मा

The boycott of the General Assembly, the Opposition Opposition in the Mayor's Chamber

The boycott of the General Assembly, the Opposition Opposition in the Mayor’s Chamber

राजकोट।राजकोट महानगर पालिका (आरएमसी) की सामान्य सभा की बैठक में विपक्षी कांग्रेस के पार्षदों ने बहिष्कार करने के बाद महापौर के चैंबर में हंगामा किया।


सूत्रों के अनुसार सामान्य सभा की पिछली बैठक में वार्ड संख्या 14 के भाजपा पार्षद व पूर्व महापौर उदय कानगड की ओर से कांग्रेस के पार्षदों के लिए आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करने के विरोध में शासकों की ओर से माफी ना मांगने तक सामान्य सभा का बहिष्कार करने की धमकी विरोध पक्ष के नेता वशराम सागठिया ने चेतावनी दी थी।

इसके तहत कांग्रेस के पार्षदों ने सामान्य सभा का शनिवार को बहिष्कार किया। बैठक समाप्त होने के बाद महापौर डॉ. जैमन उपाध्याय के चैंबर में कांग्रेस के पार्षदों ने प्रवेश करके महापौर का घेराव व आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग कर बदला लिया। इससे पहले, महापौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के पार्षद बैठक में भत्ता हासिल करने के लिए ही आते हैं।

आचार संहिता के चलते निर्णय नहीं

इससे पहले, महापौर डॉ. उपाध्याय की अध्यक्षता में शनिवार सवेरे सामान्य सभा की बैठक केवल औपचारिक बनकर रह गई। गुजरात विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते एजेंडे में शामिल मुद्दों पर चर्चा अथवा निर्णय नहीं किया गया और सभी मुद्दों को लंबित रखा गया। मात्र 8 मिनट में वंदे मातरम के गान के साथ सामान्य सभा की बैठक की कार्रवाई पूर्ण घोषित कर दी गई।

नोट देखकर मुस्कराए, फिर गोशाला भिजवाए 1500 रुपए


आरोप के विरोध में कांग्रेस के पार्षदों ने महापौर को 500, 100 व 50 रुपए के नोट दिखाए। ये नोट देखकर महापौर मुस्करा दिए। उन्होंने कांग्रेस के पार्षदों की ओर से दिखाए गए 1500 रुपए के नोट गोशाला में दान के तौर पर भेज दिए।

समुद्र से शंकास्पद डीजल के साथ तीन को पकड़ा

देवभूमि द्वारका जिले में सलाया के मरीन पुलिस थानाकर्मियों ने समुद्र से शुक्रवार को रात्रि गश्त के दौरान एक नाव से करीब 75 हजार की 12 सौ लीटर शंकास्पद डीजल के साथ तीन जनों को पकड़ा। सूत्रों के अनुसार सलाया के मरीन पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक एच.एम. व्यास व स्टॉफकर्मियों ने मुखबिर की सूचना पर सलाया बंदरगाहर क्षेत्र में एमएफबीनूरे अल रसुल नामक बोट पकड़ी। बोट में सलाया में हुसैनी चौक निवासी खालीद आदम भगाड़, के शंकास्पद डीजल को जब्त करके बोट में सवार सुलतान आमद भगाड़व अब्बुबकर सिद्दिकी को भी पकड़ा।

Home / Ahmedabad / सामान्य सभा का बहिष्कार, महापौर के चैंबर में विपक्ष का हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो