scriptपैर पकड़कर फेंक दिया था माता को! | The leg was thrown to mother | Patrika News

पैर पकड़कर फेंक दिया था माता को!

locationअहमदाबादPublished: Jan 06, 2018 11:01:19 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

माता की हत्या का मामला, वारदात का री-कंस्ट्रक्शन

crime
राजकोट. माता की हत्या के मामले में गिरफ्तार प्रोफेसर संदीप नथवाणी की अस्पताल से छुट्टी होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और सबूत एकत्रित करने के लिए शनिवार को वारदात का री-कंस्ट्रक्शन कराया। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार रात को आरोपी संदीप को गिरफ्तार कर लिया। प्रांरभिक पूछताछ में आरोपी ने घटना के बारे में कुछ नहीं जानने का कहा था, लेकिन बाद में हत्या करने की बात कबूल कर ली।
शनिवार दोपहर को पुलिस आरोपी संदीप को पुलिस घटनास्थल पर ले गई और माता को किस तरह ऊपर ले गया व नीचे फेंकने तक की वारदात का रि-कंस्ट्रक्शन कराया। रि-कंस्ट्रक्शन में जयश्रीबेन का पुतला तैयार किया गया, जिसे आरोपी ऊपर ले गया और बाद में माता को किस प्रकार फेंका, यह दर्शाने के लिए पुतले के पैर पकड़कर नीचे फेंक दिया।आरोपी संदीप ने पहले तो माता की मौत के बारे में कुछ नहीं जानने के बताया, लेकिन बाद में हत्या की बात कबूल कर ली। यूनिवर्सिटी पुलिस थाने के निरीक्षक जी. बी. बांभणिया सहित टीम ने शनिवार को पुतले के साथ घटनास्थल पर रि-कंस्ट्रक्शन किया तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए थे।
वारदात में संदीप की ही भूमिका!
तीन महीने पूर्व हुई जयश्रीबेन की मौत के बाद बेनामी पत्र मिलने के कारण पुलिस ने फ्लैट में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की और आरोपी संदीप को गिरफ्तार किया। फुटेज जांच के दौरान हत्या की वारदात में आरोपी की पत्नी व बहन की संलिप्तता की आशंका थी, लेकिन पत्नी व बहन के बयानों के आधार पर लग रहा है कि वारदात को अकेले संदीप ने ही अंजाम दिया है।
संबंधियों ने भी बनाई दूरी, अस्पताल का नहीं भरा बिल :
सीसीटीवी फुटेज से पूरा मामला सामने आने के बाद से ही सीने में दर्द होने से आरोपी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से शुक्रवार दोपहर को ही छुट्टी मिल गई थी, लेकिन अस्पताल का बिल भरना बाकी होने से संदीप को डिस्चार्ज नहीं किया गया। संदीप ने अपने परिवार के सदस्य व संबंधियों को फोन किया, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। बाद में रात को संदीप का मित्र अस्पताल पहुंचा और बिल जमा कराया तभी अस्पताल से छुट्टी मिली।
यह था मामला :
राजकोट में १५० फीट रिंग रोड पर रामेश्वर पार्क मेन रोड निवासी जयश्रीबेन विनोद नथवाणी (६४) की तीन महीने पूर्व चौथी मंजिल से गिरने के कारण मौत हो गई। मृतका के पुत्र संदीप ने इस संबंध में यूनिवर्सिटी पुलिस थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया था, लेकिन संदीप के बयान में विचित्रता आने के कारण मामला शंकास्पद दिखाई देने लगा। इस दौरान बेनामी पत्र मिलने के कारण पुलिस ने फ्लैट में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की, जिसमें जयश्रीबेन की हत्या उनके प्रोफेसर पुत्र संदीप ने की होने की जानकारी मिली। पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बाद में आरोपी के सीने में दर्द होने के कारण उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो