scriptगांधीधाम, आदिपुर के बाजार बंद रहे | The markets of Gandhidham, Adipur remain closed | Patrika News

गांधीधाम, आदिपुर के बाजार बंद रहे

locationअहमदाबादPublished: Jan 20, 2021 11:54:14 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

किडाणा हमला प्रकरण
पूर्व कच्छ के एसपी की ओर से कार्रवाई के आश्वासन का दावा

गांधीधाम, आदिपुर के बाजार बंद रहे

गांधीधाम, आदिपुर के बाजार बंद रहे

अहमदाबाद/गांधीधाम. कच्छ जिले की गांधीधाम तहसील के किडाणा गांव पहुंचने पर रथयात्रा पर रविवार रात को कथित तौर पर किए गए हमले के विरोध में बुधवार को गांधीधाम व आदिपुर के बाजार बंद रहे। विहिप व हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रकरण में कार्रवाई करने और पकड़े गए कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग को लेकर पूर्व कच्छ के जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) को ज्ञापन दिया।
रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह समिति के मार्गदर्शन में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के सहयोग से निधि संग्रह अभियान के तहत किडाणा गांव पहुंचने पर रथयात्रा पर रविवार रात को समुदाय विशेष के लोगों ने कथित तौर पर हमला किया। इस दौरान एक युवक की मौत हो गई। इसके बाद कार्रवाई की मांग को ेलेकर आंदोलन के दौरान समिति की ओर से की गई अपील पर बुधवार को गांधीधाम व आदिपुर के बाजार बंद रहे।
एकलधाम के महंत देवनाथ बापु, विहिप के गुजरात क्षेत्र के मंत्री अशोक रावल, कच्छ पाटण आहिर समाज के अध्यक्ष धनजी आहिर, मच्छुया आहिर समाज के अध्यक्ष तेजा आहिर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रांत सह कार्यवाह महेश ओझा के अलावा रामजी वेलाणी सहित विविधि समाज के अग्रणी, व्यापारी और संत आदि पूर्व कच्छ जिला एसपी कार्यालय के बाहर एकत्र हुए। इस दौरान पुलिस का कड़ा बंदोबस्त तैनात किया गया।
रावल के अनुसार इसके बाद एसपी मयुर पाटिल को ज्ञापन देकर हमले के प्रकरण में हिन्दुओं के विरुद्ध कार्रवाई करने पर विरोध जताते हुए हिरासत में लिए गए 20 कार्यकर्ताओं को रिहा करने और हिरासत में लिए गए हमलावर 33 आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने और अन्य आरोपियों को शीघ्र पकडऩे की मांग की गई। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि एसपी ने प्रकरण में उचित कार्रवाई करते हुए कार्यकर्ताओं को रिहा करने का आश्वासन दिया है।
दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा : एसपी

उधर, एसपी पाटिल के अनुसार किडाणा हमला प्रकरण में निष्पक्ष जांच की जा रही है, ज्ञापन देने पहुंचे प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया है कि प्रकरण में निर्दोष को सजा नहीं होगी और किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।
आश्वासन के बाद निधि संग्रह अभियान शुरू

विहिप के गुजरात क्षेत्र के मंत्री अशोक रावल के अनुसार एसपी के आश्वासन के बाद प्रकरण में आंदोलन समाप्त करते हुए बुधवार दोपहर से निधि संग्रह अभियान पुन: शुरू किया गया है, रथयात्रा भी निर्धारित कार्यक्रमानुसार जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो