दो कंपनियों के मालिक को 1.93 करोड़ की चपत

दो कंपनियों के मालिक को 1.93 करोड़ की चपत

Rajesh Bhatnagar | Publish: Oct, 13 2018 11:46:58 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

विश्वास कर एकाउंटेंट को पासवर्ड देना महंगा पड़ा, बैंक खाते से राशि निकालकर हाथ ऊंचे किए

वडोदरा. जिले के नंदेसरी जीआईडीसी स्थित दो कंपनियों के मालिक को 1.93 करोड़ रुपए की चपत लगाने का मामला नंदेसरी पुलिस थाने में शनिवार को दर्ज हुआ है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार रेसकोर्स स्थित रोकडऩाथ सोसायटी निवासी व नंदेसरी जीआईडीसी स्थित केमिसाइट रेजिन व केमिसाइट टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक निलेश प्रवीण सोनी ने मामला दर्ज करवाया है।
सूत्रों के अनुसार निलेश की पत्नी पूजा भी कंपनियों में निदेशक हैं। बैंकिंग व्यवहारों के लिए विश्वासपात्र एकाउंटेंट जूना पादरा रोड स्थित एबीएस कंपनी के पीछे दीपम हाईट्स निवासी गौरव हर्षद चोकसी को नौकरी पर रखा और भरोसा कर उसे बैंक खाते का पासवर्ड बताया। वर्ष 2015 से 2018 के दौरान एकाउंटेंट गौरव चोकसी ने नकली बिल तैयार कर सच्चे के तौर पर उपयोग किया और करीब 1.93 करोड़ रुपए की चपत लगाई।
सिंडिकेट बैंक में केमिसाइट रेजिन कंपनी के खाते से 67.66 लाख व केमिसाइट टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खाते से 1.10 करोड़ रुपए निकाले। पिछली 13 अक्टूबर 2015 से 31 अगस्त 2018 के दौरान बुक्स ऑफ एकाउंट्स में नकली एंट्रियां कर सच्चे उपयोग दर्शाए गए और चेक रूचिर पटेल को देकर अपने खाते में राशि स्थानांतरित करवा ली। इस राशि का कर भी राज्य व केंद्र सरकार के कर विभाग में जमा नहीं करवाया। जांच के दौरान घोटाला उजागर होने पर कंपनियों के मालिक निलेश सोनी ने एकाउंटेंट गौरव चौकसी के विरुद्ध नंदेसरी पुलिस थाने में शनिवार को मामला दर्ज करवाया है।

 

कच्छ का उद्योगपति मुंबई में लापता!
गांधीधाम. कच्छ जिले की अबडासा तहसील के जखौ क्षेत्र के मूल निवासी उद्योगपति व वर्षों से मुंबई में स्थायी तौर पर रहने वाले हर्षद ठक्कर पिछली 2 अक्टूबर से लापता हैं।
सूत्रों के अनुसार वेलेन्टाईन ग्रुप के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक व आशापुरा इन्टीमेट फैशन लिमिटेड के मालिक हर्षद ठक्कर मुंबई स्थित कार्यालय से पिछली 2 अक्टूबर से लापता हैं, परिवारजनों ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। हर्षद ठक्कर के सूरत व वडोदरा में चार स्टोर्स बताए जाते हैं। अपुष्ट चर्चा के अनुसार उनके अपहरण की भी आशंका जता रहे हैं। हालांकि इस संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं है। चर्चा है कि पिछले दिनों शेयर बाजार में बड़ा उतार-चढ़ाव होने की बात भी कही जा रही है।

Ad Block is Banned