script9978403669 पर मैसेज से भरेंगे गड्ढे | The pit will be filled with the message on 9978403669 | Patrika News

9978403669 पर मैसेज से भरेंगे गड्ढे

locationअहमदाबादPublished: Sep 23, 2021 11:45:54 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

गुजरात सरकार चलाएगी अभियान: भूपेन्द्र पटेल सरकार की नई पहल, सडक़ों पर गड्ढों की मरम्मत के लिए मंत्री ने जारी किया नंबर, लोगों से खस्ताहाल सडक़ों के फोटो भेजने की अपील की, 1 से 10 अक्टूबर तक चलेगा मरम्मत महा अभियान

9978403669 पर मैसेज से भरेंगे गड्ढे

9978403669 पर मैसेज से भरेंगे गड्ढे

गांधीनगर. मानसून के दौरान अक्सर आपको सडक़ों पर गड्ढे नजर आते हैं। इनसे आम लोग तो परेशान होते हैं, वाहन चालकों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। गुजरात सरकार ने इन गड्ढों के मरम्मत का नायाब तरीका ढूंढा है। इसके लिए गुजरात के सडक़ एवं भवन निर्माण मंत्री पूर्णेश मोदी ने ट्वीटर पर व्हाट्स एप नंबर भी जारी किया है। लोगों को इस नंबर पर 9978403669 मैसेज करना होगा, उसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत कोई भी व्यक्ति इन खस्ताहाल सडक़ों के बारे में जानकारी भेज सकेगा जिससे संबंधित सडक़ की मरम्मत की जा सके। इन सडक़ पर गड्ढों की मरम्मत के लिए गुजरात सरकार आगामी 1 से 10 अक्टूबर तक ‘सडक़ मरम्मत महा अभियान’ चलाएगी।
ऐसे देनी होगी खस्ताहाल सडक़ों की जानकारी
लोगों को मंत्री की ओर से जारी किए गए व्हाट्स एप नंबर पर गड्ढों की जानकारी देनी होगी। आम आदमी व्हाट्स एप के जरिए खस्ताहाल सडक़ों की जानकारी भेज सकता है। इसके लिए लोगों को अपना नाम, मोबाइल नंबर, सडक़ मरम्मत वाली जगह, गांव, तहसील, जिला, पिनकोड समेत पूरा पता लिखना होगा। इसके जरिए अब राज्य सरकार ने आमजन के नजदीकियां बनाने की बनाने की कवायद शुरू की है। आमजन भी राज्य सरकार के इस कदम को बेहतर बता रहे हैं।
कांग्रेस ने कहा हर वर्ष सडक़ों पर गड्ढों से हादसे
उधर, गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया ने गुजरात सरकार पर सडक़ों पर गड्ढों को लेकर प्रहार किया। एक वक्त था जब गुजरात की सडक़ें देश में मॉडल के तौर पर जानी जाती थी, लेकिन भाजपा सरकार ने पिछले 26 वर्षों में ऐसा गुजरात मॉडल तैयार किया है, जिसमें हर वर्ष सडक़ों पर गड्ढों से हादसे होते हैं। केन्द्र के सडक़ एवं परिवहन विभाग ने रिपोर्ट पेश की है, नेशनल हाइवे पर क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुजरात में पिछले तीन वर्षों में 558 हादसे हुए है, जिसमें 234 लोगों की मौत हुई है।
12 घंटे में ही 7000 शिकायतें
उधर, खस्ताहाल सडक़ों की मरम्मत को लेकर जारी व्हाट्स एप पर पिछले 12 घंटे में ही सात हजार से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी है। अब ये शिकायतें जिम्मेदार अधिकारियों को भेजी जाएंगे। इसके लिए किलोमीटर की हिसाब से उन इलाकों के अधिकारियों को सडक़ों के मरम्मत की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।
सरकार की होती है किरकिरी
बारिश के मौसम में राज्य में कई जगहों पर सडक़ें खस्ताहाल हो गई है। कई जगह हालात ये हैं कि वाहन चलाना तक दूभर हो गया है। राज्य सरकार को भी मीडिया के जरिए या फिर आमजन के जरिए खस्ताहाल सडक़ों की जानकारी मिल रही है। ऐसे में राज्य सरकार की किरकिरी हो रही है। अब भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व वाली नई सरकार अपनी छवि सुधारने की कवायद में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो