scriptगुजरात के कर्क रेखा वाले डाकघरों में 21 जून को विशेष मुहर लगाएगा डाक विभाग | The postal department will put a special stamp on the post offices on the Tropic of Cancer in Gujarat on June 21 | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात के कर्क रेखा वाले डाकघरों में 21 जून को विशेष मुहर लगाएगा डाक विभाग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर गुजरात पोस्टल सर्कल ने अनूठी पहल की है। इसे यादगार बनाने के लिए विशेष मुहर लगाने की घोषणा की है। यह मुहर राज्य के आठ डाकघरों में लगाई जाएगी। ये वह डाकघर हैं जो कर्क रेखा पर स्थित हैं।

अहमदाबादJun 20, 2024 / 10:20 pm

nagendra singh rathore

yog day

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर गुजरात पोस्टल सर्कल में कर्क रेखा वाले डाकघरों पर यह विशेष मुहर लगेगी।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बनाने के लिए गुजरात पोस्टल सर्कल की ओर से अनूठी पहल की गई है। इसके तहत गुजरात में जिन स्थलों से होकर कर्क रेखा गुजर रही हैं वहां पर स्थित डाक घरों में योग दिवस पर योग कार्यक्रम तो होंगे ही साथ ही इस दिन इन डाकघरों में जितनी भी डाक व पार्सल आएंगे और जाएंगे उन पर विशेष मुहर भी डाक विभाग की ओर से लगाई जाएगी।
गुजरात पोस्टल सर्कल के तहत आने वाले गुजरात में 8 स्थानों से कर्क रेखा गुजरती है। इन स्थलों और यहां के डाकघरों में योग दिन को बनाने को 21 जून के दिन ही विशेष मुहर लगाई जाएगी। इसका उद्देश्य योग को महत्व देने के साथ गांववालों को उसकी महत्ता बताना है। उनकी योग कार्यक्रमों में भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी।

इन डाक घरों में लगेगी विशेष मुहर

इन स्थलों में कच्छ जिले में कुनारिया शाखा के रुद्रमाता गांव डाकघर, पाटण जिले की धानेरा तहसील में फतेहपुरा गांव डाकघर, महेसाणा जिले का अंबालियासण डाकघर, बेचराजी डाकघर, साबरकांठा जिले में बेचराजी डाकघर, तलोद डाक क्षेत्र का घाडी शाखा डाकघर, हरसोल इलाके का वरवडा शाखा डाकघर, मोडासा क्षेत्र का सकरिया शाखा डाकघर शामिल है।

Hindi News/ Ahmedabad / गुजरात के कर्क रेखा वाले डाकघरों में 21 जून को विशेष मुहर लगाएगा डाक विभाग

ट्रेंडिंग वीडियो