script1 अक्टूबर से दूर होगी करदाताओं की परेशानी : मांडविया | The problem of taxpayers will be removed from October 1: Mandaviya | Patrika News

1 अक्टूबर से दूर होगी करदाताओं की परेशानी : मांडविया

locationअहमदाबादPublished: Sep 28, 2019 11:45:36 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

बोले : केन्द्रीय कम्प्यूटर पद्धति से भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम

1 अक्टूबर से दूर होगी करदाताओं की परेशानी : मांडविया

1 अक्टूबर से दूर होगी करदाताओं की परेशानी : मांडविया

भावनगर. केन्द्रीय रसायन व उर्वरक राज्यमंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि 1 अक्टूबर या उसके बाद से करदाताओं की परेशानी दूर करने के लिए आयकर अधिकारियों की ओर से सभी सूचनाएं, समन, आदेश आदि केन्द्रीय कम्प्यूटर पद्धति से घोषित किए जाएंगे। इस कारण करदाताओं की परेशानी और भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी।
यहां संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने शनिवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि जीएसटी में इनपुट कर क्रेडिट संपूर्ण तौर पर ऑटोमेटिक व इलेक्ट्रॉनिक पद्धति से होगी, इससे भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी और कारोबारियों का पैसा फंसा नहीं रहेगा। निर्यात ऋण बीमा योजना का विस्तार किया जाएगा, निर्यात के लिए ऋण देने वाले बैंक का अधिक बीमा कवर किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्राथमिकता वाले क्षेत्र के अंतर्गत निर्यात ऋण के लिए 36 हजार करोड़ से 68 हजार करोड़ रुपए अधिक दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष यानी 31 मार्च 2020 तक खरीदे जाने वाले 45 लाख रुपए तक के मकान के ऋण के ब्याज में 1.5 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। सांसद भारतीबेन शियाल व अधिकारीगण भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो